बीमारियों से बचाएंगे यह कुछ आसान उपाय,जानें

घर में अगर वास्तु दोष मौजूद है और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह हो रहा है तो यह पूरे परिवार पर असर डालती है। ऐसे में आर्थिक के साथ शारीरिक रूप से भी परेशानी हो सकती हैं। अगर घर में लगातार किसी न किसी का स्वास्थ्य प्रभावित रहता है तो वास्तु में बताए कुछ आसान से उपायों को आजमा सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

घर के भीतर और बाहर सफाई का विशेष ध्यान रखें। घर के मुख्य दरवाजे के सामने कोई गड्ढा है तो इसे मिट्टी से भर दें। हमेशा ध्यान रखें कि घर के भीतर और घर के मुख्य द्वार के सामने कभी गंदगी न रहे। अगर घर के सामने पेड़ या खंभा है और इसे हटाया नहीं जा सकता है तो घर के मुख्य द्वार पर रोजाना स्वास्तिक बनाएं। घर के मुख्य द्वार के आगे कभी जल एकत्र न होने दें। घर की दीवारों में सीलन या दरार आ गई है तो इसका प्रभाव घर के मुखिया के स्वास्थ्य पर पड़ता है। अगर ऐसा है तो घर की तुरंत मरम्मत कराएं। घर में वरुण यंत्र स्थापित करें। घर के बेडरूम में कभी भी भगवान का चित्र न लगाएं। घर का मध्य भाग खाली रखें। इस भाग में सामान रखने से सकारात्मक ऊर्जा बाधित होती है। हर शनिवार उपवास रखें और जरूरतमंदों को दान करें। रोजाना हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें। हर पूर्णिमा को भगवान शिवशंकर की उपासना करें। घर की दक्षिण दिशा में हनुमान जी का चित्र लगाएं। घर में जिस तरफ शौचालय है उस तरफ सिर करके न सोएं। बेडरूम में अगर शीशा लगा है तो सोते समय सिर को शीशे की तरफ करके नहीं सोना चाहिए।

नोट:
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!