मध्यप्रदेश में कांग्रेस के लगभग 90 विधायक विशेष विमान से पहुंचे भोपाल

मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक रविवार को विशेष विमान से जयपुर से राजधानी भोपाल लौट आए और सभी को सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक होटल में रुकवाया गया। ये विधायक लगभग ग्यारह बजे यहां राजा भोज विमानतल पर पहुंचे। फिर उन्हें बसों में बिठाकर एमपी नगर क्षेत्र में स्थित एक होटल में भेजा गया है। विधायकों के साथ प्रदेश कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी भी देखे जा रहे हैं।

जयपुर हवाईअड्डे पर एक विधायक ने कहा, ‘‘हम विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे और कमलनाथ सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।’’ बुधवार को कांग्रेस के करीब 90 विधायक भोपाल से जयपुर पहुंचे थे और उन्हें जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित दो लग्जरी रिसॉर्ट में ठहराया गया था. कांग्रेस विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी भी हैं। विधायकों को बस से एक होटल ले जाने की तैयारी है। वहीं विधायको की अगवानी के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं ।

राजा भोज विमान तल पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, भारी संख्या में सुरक्षा जवानों को तैनात किया गया है । हवाईअड्डे पर भीड़ जमा न हो इसके भी प्रयास किए गए हैं । बीते दो दिन पहले कुछ विधायकों के आने की खबरों को लेकर भारी संख्या में कार्यकर्ता हवाईअड्डे पर जमा हो गए थे और विवाद की स्थिति बनी थी । तब पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली ने हवाईअड्डे पर निषेधाज्ञा 144 लागू करने की जानकारी दी थी। वह अब भी लागू है ।

कल बहुमत परिक्षण से पहले मुख्यमंत्री आवास पर सीएम कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत पार्टी के बड़े नेताओं की बीच बड़ी बैठक हुई। ज्ञात हो कि 11 मार्च को कांग्रेस के विधायकों को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधांशु त्रिपाठी के साथ जयपुर भेजा था । यह विधायक चार दिन तक जयपुर के एक रिसॉर्ट में रहे, इस दौरान विधायकों ने कई मंदिरों और देव स्थलों का भ्रमण किया । इन विधायकों से कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक और हरीश रावत ने भी संवाद किया था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!