इम्तियाज हत्याकाण्ड की हो सीबीआई जांच – दिनकर

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

– हाईकोर्ट की अवमानना कर रही प्रदेश सरकार

चोपन। चोपन नगर पंचायत के चेयरमैन इम्तियाज के परिवारजनों की मांग को स्वीकार कर उनके हत्याकाण्ड की सीबीआई से जांच कराने की संस्तुति प्रदेश सरकार को करनी चाहिए और यदि सरकार इसे नहीं करती तो हाईकोर्ट में इसके लिए प्रबल पैरवी की जायेगी ताकि इस हत्याकाण्ड का सच जिले की जनता के सामने आ सके। यह बातें आज इम्तियाज के परिजनों से मुलाकात के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में स्वराज अभियान के नेता दिनकर कपूर ने कहीं।

उन्होंने पत्रकारों को कागजात दिखाते हुए कहा कि जिस हत्याकांड की सरकार द्वारा सीबीसीआईडी से जांच कराने के आदेश को हाईकोर्ट खारिज कर चुका हो उसे पुनः उसी जांच एजेन्सी से जांच कराने का सरकार का आदेश दुर्भाग्यपूर्ण है और माननीय उच्च न्यायालय की स्पष्टतः अवमानना है। उन्होंने कहा कि दो एसपी, दो सीओ व कई इंस्पेक्टरों द्वारा अपनी निगरानी में की गयी विवेचना में जिन लोगों को घटना में लिप्त पाया गया उन्हें सीबीसीआईडी द्वारा क्लीन चिट देना साफ दिखा रहा है कि दो भाजपा विधायकों की संस्तुति पर सरकार द्वारा सीबीसीआईडी जांच कराना और कुछ नहीं मुख्य आरोपियों को बचाने की कोशिश है, जिसे हाईकोर्ट में चुनौती दी जायेगी और राजनीतिक मुद्दा बनाया जायेगा। 26 मार्च को राबर्ट्सगंज में आयोजित लोकतंत्र बचाओ सम्मेलन में उठाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा राज में सरकार द्वारा अपराधियों को मिल रहे संरक्षण के कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। वहीं सरकार से असहमति रखने वाले सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ताओं का बदले की भावना से उत्पीडन हो रहा है। आमतौर पर शांत रहने वाला सोनभद्र जनपद दो नगर पंचायत अध्यक्षों की हत्या का गवाह बन चुका है। लगातार यह जनपद अपराधियों की शरणस्थली बन रहा है। इसलिए सोनभद्र की जनता जनपद की शांति के लिए इस हत्याकांड का सच जानना चाहती है और वास्तविक दोषियों को सजा दिलाना चाहती है। इम्तियाज हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच की मांग पर शीध्र ही चोपन में सर्वदलीय सम्मेलन आयोजित किया जायेगा और मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित पत्र पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा।

पत्रकार वार्ता में इम्तियाज के पुत्र अनीस अहमद, मोहम्मद आयान, स्वराज अभियान प्रवक्ता महेन्द्र प्रताप सिंह, ठेका मजदूर यूनियन के जिला संयुक्त मंत्री मोहन प्रसाद, एडवोकेट अमित सिंह, श्यामा चरण गिरी आदि लोग उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!