भारत में कोरोना वायरस की संख्या पहुंची शतक के पार, अब तक 2 की मौत, 11 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

■ भारत में कोरोना वायरस के 105 केस कंफर्म

■ अब तक दो की मौत, 11 मरीज हुए ठीक

■ महाराष्ट्र से सामने आ रहे सबसे ज्यादा केस

■ आज पीएम करेंगे सार्क देशों से चर्चापूरी दुनिया में कोरोना वायरस से हाहाकार

भारत में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं । अब आंकड़ा 105 पहुंच चुका है । इनमें से 11 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि दो लोगों की मौत हो गई है । सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं । हालात को देखते हुए कई राज्यों ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है तो कई शहरों में धारा 144 लगा दी गई है । केंद्र सरकार भी पूरी तैयारी कर रही है। आज सार्क देशों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना को निपटाने पर चर्चा करेंगे । वहीं, कोरोना ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है । अमेरिका कोरोना के खौफ में है तो वहीं यूरोप में हालात अब चीन से ज्यादा खतरनाक हो गए हैं ।

वहीं इटली में फंसे 211 भारतीय छात्रों और सात अन्य लोगों को वापस लाने के लिए एअर इंडिया का विमान आज मिलान से दिल्ली के लिए रवाना हो गया।मिलान स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट कर ये जानकारी दी।

कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित ईरान में फंसे 234 भारतीयों को देश वापस ले आया गया है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविववार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन भारतीयों में 131 छात्र और 103 श्रद्धालु हैं ।

जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘ईरान में फंसे 234 भारतीय भारत पहुंच गए हैं जिनमें 131 छात्र और 103 श्रद्धालु हैं।’ उन्होंने कहा, ‘राजदूत धामू गद्दाम और ईरान में भारतीय टीम के प्रयासों के लिए उनका शुक्रिया । ईरानी अधिकारियों का शुक्रिया।’

उधर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में 15 अप्रैल तक सारे सिनेमा हॉल बंद करने का निर्देश दिया है । इससे पहले सरकार ने सारे स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए थे ।

उधर दुनिया भर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शनिवार को बढ़कर 150,000 से अधिक हो गई. इटली में अकेले शनिवार को कोविड 19 (COVIDS 19) संक्रमण के 3,497 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे वैश्विक आंकड़ा 151,797 पहुंच गया. इस संक्रमण से अब तक 137 देशों में 5,764 मौतें हुई हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!