प्रभारी मंत्री ने कहा-जनपद में कोई भी करोना का मरीज नही

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर। गाजीपुर राज्य मंत्री, संसदीय कार्य/ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास उ0 प्र0 एवं प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने शनिवार को आज जनपद मे ओलावृष्टि से हुए नुकसान फसलो के सम्बन्ध मे मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनपद गाजीपुर मे क्षति का आकलन करने हेतु अधिकारियों के साथ बैठक की एवं पत्र प्रतिनिधियों से प्रेसवार्ता की। इससे पूर्व मंत्री ने ओलावृष्टि से प्रभावित तहसील जखनियां के अन्तर्गत ग्राम नसीरपुर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने गांव में क्षति हुए फसलो को देखा।

उन्होने बताया कि पिछले दिनो रात्रि में ही मुख्यमंत्री द्वारा दूरभाष पर निर्देश दिये गये कि प्रदेश के समस्त जिलो के प्रभारी मंत्री अपने-अपने क्षेत्रो में आपदा से प्रभावित गांवों का भ्रमण कर वहा बरबाद हुए फसलो की रिपोर्ट प्रस्तुत करें जिससे उनके क्षतिपूर्ती की भरपाई की जा सके। उन्होने उपस्थित किसानो से कहा कि दैवी आपदा में प्रदेष सरकार कृत संकल्पित है जिसमें मुख्यमंत्री की पूरी संवेदना और पूरा सहयोग रहेगा। उन्होने कहा कि जो भी क्षति किसान बन्धुओ की हुई है उसे प्रदेष सरकार द्वारा भरपाई की जायेगी।

ग्राम के निरीक्षण से पूर्व मंत्री ने जिला अस्पताल मे कोरोना वायरस से बचाव एवं प्रदेष सरकार के निर्देश के क्रम मे बनाये गये आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। इस अवसर मे मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिला अस्पताल में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड के बारे मे विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान समय मे अभी इस जनपद मे कोई मरीज नही है लेकिन इस हेतु 10 बेड सुरक्षित करते हुए एक एम्बुलेन्स की भी अलग से व्यवस्था की गयी है। जिससे किसी मरीज की सूचना मिलने पर फौरी तौर पर उन्हे जिला चिकित्सालय लाया जा सके।

इसके अतिरिक्त आम जनमानस मे कोरोना वायरस के सम्बन्ध में जागरूकता लाने एवं उससे बचाव हेतु फोल्डर, बैनर, पम्पलेट आदि के माध्यम से प्रचार प्रसार कर जागरूक किया जा रहा है। ततपष्चात मंत्री ने ओलावृष्टि के दृष्टिगत जनपद के सभी सम्बन्धित अधिकारियों के साथ निरीक्षण गृह लोक निर्माण विभाग के सभाकक्ष में बैठक कर निर्देश दिया कि जनपद के ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामो में स्थलीय निरीक्षण एवं क्षति का आकलन कर ततकाल रिपोर्ट प्रेशित करे जिससे शीघ्र ही किसानो के क्षति का भरपाई की जा सके। इसमें किसी प्रकार की शिकायत या लापरवाही क्षम्य नही होगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!