प्राथमिक शिक्षक संघ चुनाव हुआ सम्पन्न

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

गजेंद्र प्रताप गंगवार बने अध्यक्ष, उमेशचंद्र मंत्री एवं उमेश गंगवार कोषाध्यक्ष निर्वाचित

पीलीभीत । जनपद के बिलसंडा ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनाव संपन्न हुआ।
शिक्षक संघ के चुनाव में गहमा गहमी बनी रही।
चुनाव में उच्च प्राथमिक विद्यालय मुड़िया बिलहरा के सहायक अध्यापक गजेंद्र प्रताप गंगवार अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किए गए और बिलसंडा नगर के प्राथमिक विद्यालय नम्बर एक के अध्यापक उमेश मिश्रा शिक्षक संघ के मंत्री पद पर आसीन हुए।
जबकि प्राथमिक विद्यालय आजमपुर बरखेड़ा के सहायक अध्यापक उमेशचंद्र गंगवार कोषाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित घोषित किया गया ।
शुक्रवार को जिलाध्यक्ष दयाशंकर गंगवार, जिला मंत्री उमेशचंद्र गंगवार, संरक्षक राधारमण के नेतृत्व में ब्लॉक बिलसंडा क्षेत्र के प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनाव के लिए मतदान हुआ । इस चुनाव को चुनाव अधिकारी रामनिवास, कोमेंद्र और देवेंद्र द्वारा संपन्न कराया गया । शिक्षक संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार गजेंद्र प्रताप गंगवार ने 147 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उमीदवार मनोज शर्मा को परास्त किया । मनोज शर्मा को 138 प्राप्त हुए थे ।
निवर्तमान अध्यक्ष सूरज पाल को 104 और आदेश शुक्ला को 54 मत पाकर संतोष करना पड़ा। चुनाव में कुल 468 में से 443 मत पड़े थे । मंत्री पद के लिए निवर्तमान मंत्री उमेशचंद्र को 135 मत प्राप्त कर तीन मतों से जीत दर्ज की । उमेश चन्द्र के प्रतिद्वन्दी संजय सागर को 132, रामचंद्र को 90 व ओमप्रकाश को 85 मत ही प्राप्त हुए।
मंत्री पद के लिए एक प्रमाण अवैध घोषित हुआ है। कोषाध्यक्ष पद के लिए उमेश गंगवार ने 218 मत प्राप्त कर जीत हासिल की। जबकि उनके प्रतिद्वन्दी राम मोहन को 107 और देवदत्त को 118 मत मिले। चुनाव परिणाम घोषित होते ही विजयी गजेन्द्र प्रताप गंगवार अध्यक्ष, मंत्री उमेश मिश्रा और कोषाध्यक्ष उमेश कुमार गंगवार को शिक्षकों ने माल्यार्पण कर उनको विजय प्राप्त करने की बधाई दी।
वही प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई बांसुरी नगरी के चुनाव में विजयी घोषित हुए उम्मीदवारों ने शिक्षक समाज की सेवा में सदैव तत्पर रहने की बात कही है।
शिक्षक मोहन स्वरूप गंगवार द्वारा भी सहयोगियों का शांति पूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए आभार व्यक्त किया गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!