बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा

मध्य प्रदेश की सरकार पर दिल्ली से भोपाल तक सियासी महाभारत जारी है । इस बीच मंगलवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई । राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए ये बैठक बुलाई गई थी ।हालांकि, बताया ये जा रहा है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश की तीनों राज्यसभा सीटों पर कोई निर्णय नहीं हो पाया है ।

पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने अलग से भी चर्चा की । बैठक में 26 मार्च के राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई ।सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शामिल हुए।

दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी क्योंकि पार्टी को राज्यसभा चुनाव पर चर्चा करनी थी । कहा ये भी जा रहा है कि सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा भेजने जा रही है । हालांकि, सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश की तीनों राज्यसभा सीटों पर कोई फैसला नहीं हुआ ।

दरअसल, कुल 17 राज्यों के 55 राज्ससभा सांसदों का कार्यकाल अप्रैल में खत्म हो रहा है । महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 7, पश्चिम बंगाल और बिहार में 5-5 और तमिलनाडु में 6 सीटें खाली हो रही हैं । इसी तरह ओडिशा में 4, असम में 3, आंध्र प्रदेश में 4, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 3-3, हिमाचल और मणिपुर में 1-1, जबकि छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और झारखंड में 2-2 सीटों पर चुनाव होने हैं ।

सीईसी की बैठक खत्म होने के बाद मोदी, शाह और नड्डा ने एक और बैठक की । कहा जा रहा है कि तीनों शीर्ष बीजेपी नेताओं की इस बैठक में मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई ।

केंद्रीय चुनाव समिति की यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, और इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस से अपना 18 साल पुराना रिश्ता खत्म कर दिया है । इस सियासी घटनाक्रम के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार संकट में आ गई है । सिंधिया बुधवार को बीजेपी में शामिल होंगे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!