यूपी के आगरा में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज, भारत में संख्या बढ़कर पहुंची 39

आगरा में कोरोना वायरस से सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। इन सातों लोगों के तार एक जूता कारोबारी और उनके संपर्क में आने वाले लोगों से जुड़े हैं। कोरोना वायरस पीड़ित जूता कारोबारी का कर्मचारी शनिवार को कोविड19 पॉजिटिव पाया गया तो रविवार को कर्मचारी की पत्नी में भी वायरस की पुष्टि हुई है।

शुक्रवार को जूता कारोबारी के मैनेजर में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद मैनेजर के परिवार के सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इसी के तहत शनिवार को जिला अस्पताल में नमूने लिए गए थे। सूत्रों के मुताबिक इसमें मैनेजर की पत्नी भी शामिल थीं। रविवार देर शाम आई रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें भी संक्रमित पाया गया है। जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है।

देर रात मैनेजर की पत्नी को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। अब उन्हें इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। इस मामले के बाद मैनेजर के परिवार के सदस्यों के मेलजोल वाले सभी परिवारों की स्क्रीनिंग शुरू करा दी गई है। जल्द ही इनकी जांच कराई जाएगी। नमूने भी लिए जाएंगे।

केरल में एक परिवार में कोरोना वायरस के पांच नए मामले आने के बाद भारत में इस बीमारी संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़कर 39 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमित लोगों में से तीन इटली से वापस आए हैं और इन्होंने एयरपोर्ट पर नहीं बताया, जिसकी वजह से इनकी स्क्रीनिंग नहीं की गई। उधर, अरुणाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना के मामलों को देखते हुए विदेश पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी है। कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में एक लाख लोग इन्फैक्टेड हैं, जबकि तीन हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!