कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को लेकर न्यूयॉर्क में इमरजेंसी का ऐलान

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए न्यूयॉर्क में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है । न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कूमो ने इसकी घोषणा की ।उन्होंने एक ट्वीट में इसका ऐलान करते हुए कहा कि समय-समय पर न्यूयॉर्क के लोगों को इसका अपडेट दिया जाता रहेगा ।इमरजेंसी के दौरान प्रशासन कई कड़े कदम उठाता है, जिनमें लैब स्पेस को लीज पर लेने या हायर करने जैसे कदम शामिल हैं । इससे स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को त्वरित गति से किसी स्थिति से निपटने में मदद मिलेगी ।

न्यूयॉर्क के गवर्नर ने कहा कि इमरजेंसी के दौरान किसी भी चीज की कीमत बढ़ाना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । गवर्नर ने न्यूयॉर्क के लोगों से अपील की है कि वे हैंड सैनिटाइजर जैसी चीजों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी की सूचना दें । ऐसी स्थिति में लोगों से शिकायत दर्ज करने का आग्रह किया गया है । इसके लिए गवर्नर ने हेल्पलाइन नंबर 800-697-1220 भी जारी किया है । अन्यथा https://dos.ny.gov/consumerprotection/ पर शिकायत दर्ज करने की अपील की गई है ।

बता दें, रोग नियंत्रण ओर रोकथाम केंद्र के मुताबिक, शुक्रवार तक अमेरिका में 28 राज्यों में कोरोना वायरस के 329 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है ।

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने घोषणा की है कि कैलिफोर्निया तट पर खड़े ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज शिप के 21 लोगों में कोरोना वायरस का परीक्षण पॉजिटिव आया है । समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेंस के बयान के हवाले से बताया, “ग्रैंड प्रिंसेस में सवार कुल 46 लोगों में से 24 का कोरोना वायरस परीक्षण निगेटिव आया, वहीं एक को लेकर स्थिति साफ नहीं है।” जिन 21 लोगों का टेस्ट पॉजिटिव आया है, उनमें से 19 चालक दल के सदस्य हैं और 2 यात्री हैं ।

संभावित तौर पर, क्रूज जहाज कैलिफोर्निया में वायरस फैलने के बीच हुई पहली मौत से जुड़ा था ।बुधवार को इसके पूर्व यात्री की कोरोना वायरस से मौत के बाद इसे सैन फ्रांसिस्को के तट पर बैन कर दिया गया था । स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक, इस जहाज में 3,000 से अधिक लोग सवार थे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!