जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत। जिला पंचायत अध्यक्ष आरती महेन्दू्र की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
वही अध्यक्षा द्वारा जनपद में महिलाओं व बच्चों के टीकाकरण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि टीकाकरण गांव गांव कराया जा रहा है और शेष छूटे हुये बच्चों/महिलाओं का शीघ्र ही टीकाकरण करा लिया जायेगा। इसके साथ ही साथ उन्होंने जिला पंचायत सदस्यों ने अपनी अपनी समस्याओं के बारे में अध्यक्ष को अवगत कराते हुये कहा कि सी0एस0सी0/पी0एस0सी0 केन्द्रों पर डाक्टरों की कमी है इस पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवगत कराते हुये डाक्टरों की कमी बताई गई।
इसके साथ ही साथ बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और कहा कि अध्यापकों के माध्यम से स्कूलों में बेटियो को उनकी आत्मरक्षा के लिए जागरूक भी किया जाये। इसके पश्चात गढ्ढा मुक्त सड़कों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की गई तथा प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग द्वारा इस वर्ष 38 किलोमीटर तक सड़क निर्माण करने का लक्ष्य है। इसके साथ ही साथ सिंचाई विभाग के कार्यों की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
साथ ही जल निगम द्वारा कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये कहा कि ग्राम पंचायत में टंकी के पाइप लाइन में पानी के लिकेज की समस्या आ रही है जिसे शीघ्र से शीघ्र ठीक करा लिया जाये। अन्त में उनके द्वारा पुनरीक्षित बजट 2019-2020 व मूल बजट 2020-2021 के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
बैठक में विधायक किशन लाल राजपूत, मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास, जिला विकास अधिकारी योगेन्द्र पाठक, जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, डी0सी0मनरेगा मृणाल सिंह, जिला पंचायत सदस्यगण सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!