समय पूर्व शरारती तत्वों ने होलीका जलाई, ग्रामीणों में रोष

अंशु खत्री/आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत चुर्क चौकी क्षेत्र के कुरा गांव में कुछ शरारती तत्वों ने बीती रात होलिका में आग लगा दी। आग लगते देख जब कुछ लोग मौके की तरफ गए तो शरारती तत्वों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया और फरार हो गए, जिससे एक व्यक्ति घायल घायल हो गया। आज सुबह भी मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई, ग्रामीणों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा दिखाई दे रहा था। वहीं घटना की सूचना मिलते ही सीओ सिटी राजकुमार त्रिपाठी व चुर्क चौकी प्रभारी अवधेश यादव अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँच गए और घटनास्थल का जायजा लिया।

गौरतलब है कि कुछ शरारती तत्व किसी न किसी रूप में आपसी भाईचारे व सौहार्द को ठेस पहुंचाने की कोशिश का लगातार प्रयास कर रहें हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुवार रात क्षेत्र के गांव कुरा में हुआ। यहां वर्षों से गांव के ही सड़क पर ही होलिका का दहन होता है। पूर्व की भांति इस वर्ष भी ग्रामीणों ने होलिका दहन के लिए निर्धारित स्थान पर लकड़ी आदि इकट्ठा रखी थी, लेकिन रात में शरारती तत्वों ने होली में आग लगा दी। आग की लपटें उठते देख जब ग्रामीण उस तरफ गए तो दो व्यक्ति भागते दिखे। ग्रामीणों में से एक ग्रामीण को मार कर घायल कर दिया। वहीं आज सुबह होलिका जलाए जाने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

भीड़ में शामिल ग्रामीणों अमित शुक्ला, अभिराज शुक्ला, आदर्श शुक्ला, किशन यादव, रामशरण गुप्ता, रवि बीयार आदि ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि शरारती तत्व ऐसे कार्य कर समाज को नफरत की आग में झोंकना चाहते हैं। जिसे किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हम लोग जिला प्रशासन से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की माँग करते हैं।
उधर, गांव में चर्चा है कि कुछ युवकों ने रात में कुरा गाँव निवासी के व्यक्ति के घर से छप्पर उठाकर होलिका पर रख दिया था। जिसके चलते उस व्यक्ति ने आवेश में आकर यह काम किया है।

वहीं पूरे मामले पर ग्राम प्रधान और पुलिस प्रशासन कुछ भी बोलने से बचते रहे। हालांकि मौके की स्थिति को देखते हुए गाँव में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!