9 साल से अधूरे सड़क का मामला : खबर के बाद जागा प्रशासन, जांच टीम पहुंची गांव

शशि चौबे/संजय केसरी (संवाददाता)

– अधूरे सड़क की खबर लगने के बाद सख्ते में आया विभाग

– जांच टीम पहुंचने पर ग्रामीणों में जगी उम्मीद

– जेई ने झाड़ा पल्ला, कहा- यह काम किसी अन्य विभाग का


डाला। पिछले 9 सालों से ओबरा विधान सभा के ग्राम पंचायत पनारी के वार्ड 3 की एक सड़क को लेकर जनपद न्यूज Live ने खबर प्रमुखता से प्रकाशित किया था । जिसमें बताया गया था कि कैसे पीडब्ल्यूडी विभाग का ठेकेदार काम को अधूरा छोड़कर चला गया, तब से विभाग के लापरवाही का खामियाजा ग्रामीण भुगत रहे हैं । ग्रामीणों का कहना है कि वे लोग कई बार प्रदर्शन व ज्ञापन दिये मगर कोई सुधि नहीं लिया । लेकिन जनपद न्यूज Live पर खबर प्रकाशित होने के बाद पीडब्लूडी विभाग हरकत में आया और उसके कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत कर जानकारी हासिल की ।

ग्रामीण लल्लूराम दुबे ने बताया था कि 2011 में यह सड़क का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी के द्वारा शुरू किया गया था जिसे 2012 में सड़क का निर्माण बन्द कर दिया गया था।इस सड़क के निर्माण को लेकर ग्रामीणों बहुत भाग दौड़ किया मगर उनकी शिकायत सुनने वाला कोई नहीं मिला और जब इस 9 साल से अधूरी सड़क की समाचार जनपद न्यूज LIVE ने प्रमुखता से प्रकाशित किया तो दफ्तरों में खलबली मच गई और वे टीम के साथ मौका मुआयना करने पहुँच गए।


मगर मौके पर पहुंचे पीडब्ल्यूडी के जेई ने बताया कि यह सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा नही बनाई गई। इस सड़क पर कोई और विभाग ने अधूरा निर्माण कार्य किया हैं।
परन्तु गांव के ग्रामीणों का कहना हैं कि यह सड़क पीडब्ल्यूडी के द्वारा निर्माण कार्य शुरू किया गया था, जो गलत है और यह जांच का विषय हैं ।

बहरहाल इस सड़क का निर्माण कार्य किस विभाग ने शुरू किया यह तो जांच में सामने आएगा मगर जिस तरह से सड़क पर मैटीरियल गिराकर कार्य को बन्द कर दिया गया, ऐसे में इससे न सिर्फ विभाग के धन का दुरुपयोग हुआ है बल्कि प्रोजेक्ट पूरा न होने से पैदल 9 सालों से इसकी दंश झेल रहे हैं ।

बहरहाल जांच टीम पहुंचने से ग्रामीणों में एक बार फिर आस जग गई हैं । अब देखने वाली बात यह है कि यदि यह पीडब्लूडी विभाग द्वारा नहीं कराया गया तो किस विभाग द्वारा कराया गया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!