सपनों को पूरा करने के लिए सहारे की नहीं जज्बे की हैं जरूरत

26 साल की जेन एटकिन्स उस वक्त टूट गई थीं जब पांच साल पहले उनके मंगेतर ने उन्हें मोटी कहकर उनसे सगाई तोड़ ली थी। लेकिन, जेन ने हार नहीं मानी और अब उन्होंने अपने पूर्व मंगेतर को ऐसा करारा जवाब दिया है जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता।

नॉर्थ ईस्ट लिंकनशायर के ग्रिम्सबी की रहने वाली जेन ने पिछले पांच सालों में 57 किलो वजन कम करके न सिर्फ खुद को स्वस्थ बनाया, बल्कि पिछले दिनों मिस ग्रेट ब्रिटेन का खिताब भी जीता। पांच साल में जेन को अपनी जिंदगी का हमसफर भी मिला और उन्होंने उससे शादी भी की।

ऐसी खुशी पहले कभी नहीं हुई:
शादी के बाद ऐसी किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की कोई योजना नहीं थी, लेकिन जब मिस ग्रेट ब्रिटेन में नियम बदलने के बाद शादीशुदा महिलाओं को उसमें हिस्सा लेने की इजाजत मिली तो जेन ने इसमें हिस्सा लिया और जीत भी गईं। वह कहती हैं कि जिंदगी के इस मोड़ पर पहुंचकर उन्हें जो खुशी हो रही है, वह पहले कभी नहीं हुई।

जब रिश्ता खत्म हुआ तो लगा सब खत्म हो गया:
जेन ने कहा, मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि मैं ब्रिटेन की सबसे खूबसूरत महिला बन चुकी हूं। जो लोग मेरी पुरानी तस्वीरें देख चुके हैं या मुझसे मिल चुके हैं, उनके लिए तो यह यकीन से परे है। जब मैं अपने पूर्व प्रेमी से मिली थी तो मेरा वजन 88 किलो था जो धीरे-धीरे 114 किलो तक पहुंच गया। इसलिए उसने मेरे साथ रिश्ता तोड़ लिया। ऐसा लगा था कि सब खत्म हो गया।

सीख:
-अपने दृढ़ संकल्प से आप जीवन में कुछ भी पा सकते हैं।
-सपनों को पूरा करने के लिए सहारे की नहीं जज्बे की जरूरत होनी चाहिए।
-बुरे वक्त में हिम्मत हारने की जगह उसका डटकर सामना करना चाहिए।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!