पूर्व मुख्यमंत्री के निर्देश पर सपा मृतक परिवारों से मिलने पहुंचे सपा नेता, मदद का दिया आश्वासन

शशि चौबे/संजय केसरी (संवाददाता)

– सपा ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा- दिखावा कर रही है सरकार


डाला । अभी सोने के भंडार को लेकर पूरे देश में किरकिरी खत्म भी नहीं हुआ था कि खनन हादसे में एक बार फिर प्रदेश की किरकिरी हो रही है । खनन हादसे के बाद शुरू हुई राजनीति के क्रम में पहले स्वामी प्रसाद का बयान आया फिर उस पर शिवपाल यादव ने बयान देते हुए हादसे के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया। हादसा हुआ तो अपनादल ने भी मोर्चा खोल दिया। इसी राजनीतिक क्रम में सपा के जिलाध्यक्ष व पूर्व सदर विधायक ने मृतक परिजनों से मुलाकात की । इस दौरान सपा के पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा व जिलाध्यक्ष विजय यादव ने उनका हाल जाना और उनकी मदद करने के लिए आगे आने की बात कही। इस मौके पर पूर्व विधायक ने मृतक परिवार से कहा कि उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भेजा हैं और वह आपके साथ खड़े हैं । पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनसे जो भी मदद हो सकेगा वे करेंगे।


पूर्व विधायक ने कहा कि खदान में हुए हादसे में पांच परिवारों का घर उजड़ गया, बच्चे अनाथ हो गए हैं । इसके लिए वर्तमान सरकार दोषी हैं । उन्होंने कहा कि इन आदिवासी पीड़ित परिवारों को केवल चार-चार लाख का चेक देकर केवल दिखावा कर रहे हैं और जिस तरह से मौत की सौदेबाज़ी की जा रही हैं उससे तो यह साफ हो गया हैं कि यह सरकार भ्र्ष्टाचार में लिप्त हैं ।क्योंकि इनके अधिकारी भी वही कर रहे हैं जो भाजपा सरकार कर रही हैं । उन्होंने मांग की कि इन दोषियों पर चाहे वह खान अधिकारी हो या श्रम अधिकारी हो या खदान मालिक, सभी पर शख्स से शख्स कार्यवाई हो।


सपा के जिलाध्यक्ष विजय यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार इस समय दोहरी राजनीति कर रही हैं भेदभाव दिखा रही । लखनऊ में कमलेश तिवारी की मौत पर वर्तमान सरकार एक करोड़ रुपए मुवावजा दिया था वही उम्भा गांव में आदिवासियों बीस-बीस लाख दिया और इस खदान हादसे में सिर्फ चार-चार लाख । उन्होंने कहा कि यह वर्तमान सरकार की भेदभाव की राजनीति चल रही हैं और मुवावजे को लेकर हमारी मांग हैं कि जिस लखनऊ में मुवावजा दिया गया हैं उतना यहाँ भी मिले।

मौके पर इस्तियाक अहमद, आमिल बेग, पूर्व प्रधान रामचन्द्र गोड़, मंगल जायसवाल, मिठाई लाल गोड़, शांतिप्रकाश गोड़, और कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!