सपा में वापसी होने पर पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड का हुआ स्वागत

रमेश यादव (संवाददाता)

– सपा ज्वाइन कर दुद्धी पहुंचे पूर्व विधायक विजय सिंह गोंड को देख सपाइयों में उत्साह का संचा

दुद्धी। समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर आज दुद्धी पहुंचे पूर्व परिवार कल्याण राज्यमंत्री/ यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन के पूर्व चैयरमैन और आदिवासियों के कद्दावर नेता विजय सिंह गोंड का दुद्धी नगर में गाजे-बाजे के साथ सपा कार्यकर्ताओं व आदिवासियों ने फूल-मालाओं से लादकर बड़े ही उत्साहजनक तरीके से उनका स्वागत किया। दुद्धी नगर के डीसीएफ कालोनी स्थित गोंडवाना भवन में आयोजित अभिनंदन समारोह में अपने पुराने नेता को पाकर सपाई गदगद दिखे। सुबह 10 बजे कटौली स्थित अपने पैतृक मकान से चलकर रजखड़, बीडर में स्वागत/अभिनंदन कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से मिलते हुए करीब 1.30 बजे डीआर पैलेस पहुंचे, जहां से कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें गाजे-बाजे के साथ गोंडवाना भवन तक लाया गया। समूचे रास्ते लोग उनके काफिले को रोककर उन्हें माला पहना गले मिलते रहे। गोंडवाना भवन में सपा कार्यकर्ताओं व क्षेत्रीय आदिवासी अगुआओं द्वारा उनका अभिनंदन समारोह में गरजते हुए प्रदेश की सत्ता हासिल करने के लिए हुंकार भरी। क्षेत्रीय आदिवासी अगुआओं, प्रधानगण, जिला एवं ग्राम पंचायत सदस्यगणों, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों, आदिवासी अगुआओं सहित लगातार 7 बार सूबई दारुल हुकूमत में दुद्धी विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्गज नेता के नेतृत्व में विश्वास रख उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की प्रतिबद्धता दोहराई।

अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड ने कहा कि वर्ष 2002 में केंद्र सरकार ने एससीएसटी आर्डर संशोधन के तहत प्रदेश की 17 जातियों को एसटी का दर्जा तो दे दिया लेकिन प्रदेश में एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई लोकसभा या विधानसभा सीट आरक्षित ना होने के कारण क्षेत्र का आदिवासी चुनाव लड़ने से वंचित हो गया। आरक्षण का जाम इसलिए भी फंस गया कि 2001 में जनगणना के समय अनुसूचित जनजाति की जनसंख्या का आंकड़ा मौजूद ही नहीं था। आदिवासियों को उनका हक दिलाने के लिए मैंने हर राष्ट्रीय पार्टियों के मुखिया का सहारा लिया। अंत में सुप्रीम कोर्ट जाकर केस लड़ा और आदिवासियों के हक में फैसला हुआ। मैं अपने पुराने साथियों का साथ पाकर बेहद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। और वादा करता हूं कि आने वाले समय में आप लोगों का सहयोग से प्रदेश में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। अखिलेश यादव मुख्यमंत्री के पद को सुशोभित करेंगे। इसके लिए अभी सही तैयारी में लग जाना है। जुलूस का नेतृत्व व अभिनन्दन समारोह का संचालन सपा के वरिष्ठ नेता व भूमि विकास बैंक के चैयरमैन जुबेर आलम ने किया।

अभिनंदन समारोह में पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष व म्योरपुर ब्लाक प्रमुख संजय यादव, नगर अध्यक्ष गौस मुहम्मद खान गांधी, प्रधान संघ अध्यक्ष हरिशंकर यादव, बुन्देल चौबे, अवधनारायण यादव, पूर्व प्रधान धनुषधारी यादव, रिजवान अहमद, कल्लन खान, म्योरपुर के तनवीर अहमद, नकछेदी यादव सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!