लायन्स क्लब ओबरा ग्रेटर द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

कृपा शंकर पांडेय (संवाददाता)

* जिला संयुक्त चिकित्सालय से आये ब्लड कलेक्शन एवं ट्रांसपोर्टेशन वैन में किया गया रक्तदान

* रक्तदान महादान है,सभी व्यक्ति को इस कार्य मे सहयोग करना चाहिए-डॉ0 पी बी गौतम

ओबरा । स्थानीय राम मंदिर स्थित मानस भवन पर लायन्स क्लब ओबरा ग्रेटर के तत्वाधान में सोमवार को ब्लड बैंक जिला जिला संयुक्त चिकित्सालय से आये ब्लड कलेक्शन एवं ट्रांसपोर्टेशन वैन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।कैम्प का उद्घाटन सीएमएस डॉ0 पी बी गौतम द्वारा फीता काटकर किया गया।लायन्स क्लब ओबरा ग्रेटर के अध्यक्ष एड0 एस के चौबे ने कहा कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है सभी व्यक्ति को इस कार्य में सहयेाग करना चाहिए। कार्यक्रम संयोजक गोविंद अग्रवाल ने कहा कि रक्तदार के बारे मे लोगों के मन से भ्रांतियों को निकालकर लोगों को जागरूक करना क्लब का अगला कार्यक्रम है। इस शिविर में क्लब के सदस्यों ने कुल 48 यूनिट का रक्तदान किया। लायन्स क्लब के सभी सदस्यों ने भी रक्त देकर इस आयोजन को सफल बनाया। क्लब के पूर्व अध्यक्ष लायन्स रघुनंदन अग्रवाल उर्फ नत्थू अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान एक महादान है जिसे प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए।डायरेक्टर लायन राजेन्द्र गर्ग ने कहा कि हर व्यक्ति को साठ साल के पहले प्रत्येक वर्ष में चार बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए।
पहली बार ब्लड डोनेट कर रही लायन लेडी मंजू बंसल ने कहा कि आज वह पहली बार ब्लड देकर अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। बताया कि रक्तदान महादान हैं।लायन लेडी पुष्पा अग्रवाल व श्वेता गर्ग ने कहा कि लोगों से ब्लड डोनेट करने की अपील करते हुए बताया कि ब्लड डोनेट करने से कोई खतरा नहीं होता है।लायन लेडी गीतांजली चौबे,मंजुला अग्रवाल व प्रिया गोयल ने क्लब के सदस्यों ने कहा कि रक्तदान तब होता है जब कोई व्यक्ति स्वेच्छा से अपना रक्त देता है जिसे जरूरत पड़ने पर किसी दूसरे व्यक्ति को दिया जा सकता है। लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करके अनगिनत लोगों की जान बचाई जा सकती है।

इस दौरान लायन देवेंद्र केशरी,मनोज जैन, नवनीत अग्रवाल,नवीन बंसल,अन्वेश अग्रवाल,पवन जिंदल, लायन्स क्लब ओबरा ग्रेटर कोषाध्यक्ष श्रीनिवास बंसल, राकेश अग्रहरि, विजय अग्रवाल, संदीप जिंदल, लायन लेडी आर्ची विक्चल,कुसुम अग्रवाल आदि मौजूद रहे।वही ब्लड बैंक जिला संयुक्त चिकित्सालय से चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अनुराग शुक्ला, एल टी पंकज पांडेय,काउंसलर रविन्द्र प्रसाद,अनिल कुमार शामिल रहे।कैम्प कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे लायन्स क्लब सचिव गोविंद अग्रवाल ने सभी सदस्यों को कार्यक्रम सफल बनाने में सहयोग देने हेतु आभार प्रकट किया।ब्लड डोनेट कैम्प में सेल्फी प्वांट का भी लुप्त ब्लड डोनेट सदस्यों ने लिया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!