जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज जिलाधिकारी सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जन स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर तरीके से आम नागरिकों को मुहैया कराने के लिए जिले के सभी सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को स्मार्ट बनाने के लिए डी0एम0एफ0 से उपलब्ध करायी गयी धनराशि का सदुपयोग करे साथ ही 102 व 108 एम्बुलेंस सेवा आदि को सक्रिय रखा जाय। मरीजों को हर संभव दवाएं मुहैया कराये जायी और बाहर से दवाएं न लिखी जाय। जन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं है, जरूरत है स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने सरकारी अस्पतालों को बेहतर बनाने की।

जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0 के0 उपाध्याय के साथ ही सभी सी0एच0सी, पी0एच0सी0 के प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि डीएमएफ से उपलब्ध करायी गयी धनराशि से अस्पतालों को बेहतर किया जाय। उन्होंने जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिया। उन्होंने बिन्दुवार समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर तरीके से नागरिकों/पात्रों को मुहैया कराने की ताकीद करते हुए कहा कि प्राप्त धन का समय से सदुपयोग किया जाय तथा धन प्राप्त होने के बावजूद समय से खर्च न करने की भी जिम्मेदारी तय की जायेगी। उन्होंने नियमित टीकाकरण के साथ ही संभावित संचारी रोगों के निमित्त समयबद्ध तरीके से स्वास्थ्य सेवाएं क्रियाशील रखने की हिदायत दी।
इस मौके पर जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय, मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ0 पी0बी गौतम, जिला मलेरिया अधिकारी डी0एन0 श्रीवास्तव, जिले के प्रभारी चिकित्साधिकारीगण, बाल विकास परियोजना अधिकारीगण सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!