राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंन्द्र मिश्रा आज पहुंचेंगे अयोध्या

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनने के बाद राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेज हो गई है । इसी सिलसिले में राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंन्द्र मिश्रा आज अयोध्या पहुंच रहे हैं । नृपेंन्द्र मिश्रा अयोध्या में रामलला का दर्शन भी करेंगे । इसके साथ ही रामजन्मभूमि परिसर का जायजा भी लेंगे ।

आपको बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट बनने के बाद नृपेंन्द्र मिश्रा पहली बार अयोध्या दौरे हैं । इससे पहले ट्रस्ट के कई सदस्य अयोध्या पहुंच चुके हैं । नृपेन्द्र मिश्रा अयोध्या में ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के साथ बैठक करेंगे । उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में मंदिर निर्माण के मुहूर्त पर चर्चा हो सकती है । इसके साथ ही रामलला को नए अस्थायी भवन में शिफ्ट करने की योजना को अंतिम रूप भी दिया जा सकता है । इस बैठक में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और अन्य सदस्य मौजूद रहेंगे ।

बताया जा रहा है कि शनिवार को नृपेन्द्र मिश्रा राम मंदिर निर्माण से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगे । बता दें कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास (ट्रस्ट) की यह दूसरी बैठक होगी । बताया जा रहा है कि राम मंदिर के भूमिपूजन का मुहूर्त इस बैठक में निकल सकता है । बैठक में ट्रस्ट की भवन निर्माण समिति के प्रमुख नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल होंगे । बैठक के एजेंडे में मंदिर के आकार के मुताबिक मॉडल में बदलाव, निर्माण का इंतजाम, लागत और कोष पर चर्चा भी शामिल है ।

राम मंदिर निर्माण का काम शुरू करने से पहले रामलला विराजमान को गर्भ गृह से हटाना होगा । इसके बाद ही जमीन की पैमाइश और बंदोबस्ती का काम शुरू हो पाएगा । इसी के मद्देनजर रामलला के लिए अस्थाई राम मंदिर का काम शुरू कर दिया गया है ।

राम मंदिर निर्माण समिति का प्रमुख बनाए जाने के बाद 1967 बैच के अवकाश प्राप्त आईएएस अधिकारी नृपेंद्र मिश्रा शुक्रवार को पहली बार लखनऊ पहुंचे।मिश्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की । हालांकि, इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री से उनकी क्या बात हुई, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!