डीएम की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की बैठक सम्पन्न

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में उद्योग बन्धुओं से जुड़े मामलों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से अवश्य किया जाय व व्यापारियों/उद्यमियों के प्रति सहयोगात्मक रूख अपनाया जाय और उद्यमियों के लम्बित प्रकरणों का निस्तारण सकारात्मक सोच के साथ किया जाय ।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में आज जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिया। उन्होंने सभी सम्बन्धितों को आगाह करते हुए कहा कि वे नियमानुसार कार्यवाही कर उद्यमियों की मदद करें ताकि अधिकधिक रोजगार सृजित हों और उद्यमी भी सकून के साथ अपने उद्योग को संचालित करते रहें। उन्होंने मौके पर मौजूद उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र को सहेजते हुए कहा कि उद्यमियों के प्रति की जा रही कार्यवाही पर अपनी पैनी नज़र रखें, ताकि उद्यमियों के मामलों का निस्तारण समयबद्व तरीके से हो और जिले में कारोबार व व्यापार क्षेत्र में विकास हो, ताकि अधिकाधिक लोगों को आसानी के साथ उचित दर पर ज़रूरत के सामान मिले और रोजगार के अवसर भी बढ़े। जिलाधिकारीने कहा कि जिला उद्योग बन्धु की बैठक के साथ जिला व्यापार बन्धु की भी बैठक साथ-साथ की जाय। उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए उ0प्र0 औद्योगिक विकास निगम से भी मदद ली जायेगी। वे निवेश मित्र, भार व माप की सुविधा, विद्युत सुरक्षा, विद्युत भार सम्बन्धी नये प्रकरण, खाद्य सुरक्षा एवं दवा प्रशासन, प्रदूषण नियंत्रण के प्रकरण, अग्नि शमन के प्रमाण-पत्र, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना की पत्रावलियों का निस्तारण नियमित बैठक कराकर एकल मेज व्यवस्था के तहत सुनिश्चित करायें।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने एक जनपद एक उत्पाद पर जोर देते हुए कहा कि जिले में कालीन उद्योग को बढावा दिया जाय।जिलाधिकारी श्री एस0 राजलिंगम ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिले में औद्योगिक वातावरण का माहौल बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश किया जाय। मौके पर मौजूद उद्योग से जुडे़ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सरकारी तन्त्र जनता की सेवार्थ है, लिहाजा सरकारी कार्य प्रणाली में मैत्रीपूर्ण व्यवहार लाकर लोगों का मददगार साबित हो । बैठक में उद्योग से जुड़े पदाधिकारियों द्वारा उठायी गयी समस्याओं को तत्तपरता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा पुलिस अधीक्षक अशीष श्रीवास्तव, उपायुक्त जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केन्द्र उद्यमीगण, उद्योग बन्धु के पदाधिकारीगण, सूचना विभाग के नेसार अहमद सहित अन्य पदाधिकारी गण एवं गणमान्य नागरिकगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!