प्रधानमंत्री का प्रयागराज दौरा कल, समारोह में 26526 लाभार्थियों को बाटेंगे उपकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को प्रयागराज विमान से पहुंचेंगे और बमरौली एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा परेड ग्राउंड में 11:00 बजे उतरेंगे। प्रधानमंत्री परेड मैदान मे होने वाले समारोह में 26526 लाभार्थियों को उपकरण बांटेगे जिसमें 16456 वृद्धजन और 10070 दिव्यांग लाभार्थी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री 11:00 बजे से आ जाएंगे और डेढ़ घंटे तक रहेंगे लेकिन उपकरण बांटने का कार्यक्रम 12 घंटे तक चलेगा। जिनकी संख्या 56000 से अधिक होगी। इसकी लागत 18.5 करोड़ होगी। प्रधानमंत्री प्रतीकात्मक रूप से चिन्हित लाभार्थियों को ही उपकरण वितरित करेंगे। सभी दिव्यांगों को खाना-पीना कार्यक्रम स्थल पर ही दिया जाएगा और कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री चित्रकूट जाएंगे ।

29 फरवरी को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में संगम की रेती पर 6 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेंगे

◆ पहला रिकॉर्ड 360 लाभार्थियों की व्हीलचेयर्स की चलती हुई सबसे लंबी लाइन का होगी। यह रिकॉर्ड अभी तक यूएसए के पास है।

◆ ट्राईसाईकिल वॉकर्स की सबसे बड़ी परेड के रिकॉर्ड भी बनेंगे।

◆ 8 घंटे के भीतर 4900 लाभार्थियों के कान में मशीन फिट की जाएगी जो विश्व रिकॉर्ड होगा।

◆ सर्वाधिक संख्या में संकेतिक भाषा पाठ का रिकॉर्ड भी बनेगा।

◆ 12 घंटे में सबसे अधिक ट्राई साइकिल, वाकिंग स्टिक, वैशाखी, कान की मशीन, चश्मा का वितरण तथा बत्तीसी दात के साथ ही स्मार्टफोन के वितरण का भी रिकॉर्ड बनेगा।

◆ सूबेदार गंज में बने रेलवे के डीएफसीसी कंट्रोल रूम और मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन super-speciality ब्लॉक का प्रधानमंत्री 29 फरवरी को परेड ग्राउंड से ही रिमोट के जरिए उदघाटन करेंगे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
Back to top button