जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन एलर्ट, हिंसा वाले इलाकों में भारी सुरक्षाबल तैनात

राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद आज पहला शुक्रवार है । यानी आज जुमे की नमाज़ है । इसको देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है । हिंसा वाले इलाकों में भारी सुरक्षाबल तैनात है । हालांकि 26 फरवरी की शाम के बाद से अबतक हिंसा की कोई खबर नहीं आई है । लेकिन पिछले दिनों दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे लोग अभी तक डरे हुए हैं । हिंसा में अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है । वहीं 215 लोग घायल हैं । जुमे की नमाज़ को देखते हुए दिल्ली के हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व जिले के खजुरी खास और दयालपुर इलाकों में भारी सुरक्षाबल तैनात है । इलाके में शांति है । हालांकि बाजार अभी नहीं खुले हैं ।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में तीन दिनों की हिंसा के बाद हालात अब काबू में हैं । बीते दो दिनों से हिंसा की कोई खबर नहीं आई है जो पुलिस के लिए बड़ी राहत की बात है। दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने गुरुवार को कहा कि पुलिस ने 48 एफआईआर दर्ज की है और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

38 लोगों की मौत के बाद दिल्ली पुलिस अब हरकत में आई है । गुरुवार को हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया । सभी एफआईआर को एसआईटी को ट्रांसफर कर दिया गया है ।

सीबीएसई ने नार्थ ईस्ट दिल्ली में परीक्षाएं टाली

वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने हिंसा प्रभावित नार्थ ईस्ट दिल्ली और ईस्ट दिल्ली के इलाकों में आज और कल यानि 29 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं टाल दी हैं । सीएए को लेकर नार्थ ईस्ट दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के चलते सीबीएसई ने इस सप्ताह तीसरी बार परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की है ।

सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि दिल्ली सरकार से मिले अनुरोध को देखते हुए और छात्रों, कर्मियों और अभिभावकों को असुविधा से बचाने के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली और अन्य प्रभावित इलाकों में 28 फरवरी और 29 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं । प्रभावित छात्रों के लिए परीक्षा की अगली तिथि जल्द अधिसूचित की जाएगी ।

AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगा गम्भीर आरोप

दिल्ली हिंसा में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन घिर गए हैं । उनके खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज हुआ है । ताहिर हुसैन पर आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है । हत्या का केस दर्ज होने के बाद ताहिर चौधरी को आम आदमी पार्टी ने सस्पेंड कर दिया है।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने उनके घर को भी सील कर दिया है । यह कार्रवाई तब हुई जब उनके घर के छत से पत्थर, पेट्रोल बम, तेजाब के पैकेट और गुलेल पाए गए । आरोप है कि ताहिर हुसैन के घर के छत से ही पत्थरबाजी हुई ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!