परीक्षार्थी पहुँचे थाने, सुविधा शुल्क माँगने का लगाया आरोप

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर मरदह क्षेत्र के मां देईया इंटर कालेज हरिकरनपुर, बिजौरा विद्यालय की हाईस्कूल की छात्राएं गुरुवार को परीक्षा समाप्त होने पर अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य रामविलास यादव एवं अध्यापकों के साथ मरदह थाने पहुँची एवं हाईस्कूल के परीक्षा केंद्र हवलदार सिंह स्मारक इंटर कालेज मुस्तफाबाद के केंद्र व्यवस्थापक एवं विद्यालय प्रबन्धक पर पांच हजार रुपये प्रति छात्रा सुविधाशुल्क माँगने तथा न देने पर प्रताड़ित करने एवं परीक्षा में सिटिंग प्लान के बजाय अलग बैठाने का आरोप लगाया।
दो दर्जन छात्राओ ने सँयुक्त हस्ताक्षर वाली तहरीर मरदह थाने में देकर जांच कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इस बाबत बाबत परीक्षा केंद्र हवलदार सिंह स्मारक इंटर कालेज के प्रबन्धक मनोज सिंह से पूछने पर बोले कि विगत वर्ष की बोर्ड की परीक्षा के दौरान माँ देईया इंटर कालेज पर एसटीएफ की टीम ने प्रधानाचार्य समेत अध्यापकों एवं परीक्षार्थीयो को नकल करते पकड़ कर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था। इस विद्यालय के लोगो को शक है कि यह कार्यवाही मेरे द्वारा करायी गयी थी।
एसटीएफ के कार्यवाही के कारण इस वर्ष माँ देईया इंटर कालेज को परीक्षा केंद्र नही बनाया गया है। मेरे द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक गाजीपुर से मिलकर इस विद्यालय के छात्र -छात्राओ का सेंटर अपने विद्यालय से हटाने की मांग भी की थी लेकिन उनको नही हटाया गया। मेरे विद्यालय को बदनाम करने के लिए साजिश की जा रही है नकल नही कराने पर छात्राओ को बरगलाया गया है वह हर जाँच के लिए तैयार है। मरदह थानाध्यक्ष शरतचन्द्र त्रिपाठी ने बताया की प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है जांच कर कार्यवाही की जायेगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!