विजिटर्ज बुक में अमेरिका के राष्ट्रपति ने लिखा, ताजमहल भारतीय संस्कृति का वसीयतनामा

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मलेनिया ट्रंप ने आगरा में ताजमहल का दीदार किया । ट्रंप और मलेनिया ने गाइड से ताजमहल के बारे में पूरी जानकारी ली । दोनों बेहद उत्सुकता से गाइड की बात सुनते दिखाई दिए । इस दौरान विजिटर्ज बुक में अमेरिका के राष्ट्रपति ने लिखा कि ताजमहल को भारतीय संस्कृति का वसीयतनामा है ।

ट्रंप ने विजिटर्स बुक में लिखा, ”ताजमहल हमें आश्चर्यचकित करता है । ये भारत की धनी और विविधतापूर्ण विरासत की वसीयत है । धन्यवाद भारत।” बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप तीसरे अमेरिकी राष्ट्रपति हैं जिन्होंने ताज महल का दीदार किया है । प्रथम महिला के साथ ट्रंप ने तस्वीरें खिंचवाईं ।

ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जैरेड कुशनर सहित अन्य लोग भी मौजूद थे । उन्होंने भी ताज महल पर तस्वीरे खिंचवाई ।

डॉनल्ड ट्रंप से पहले, अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने 2000 में और डी. आइजनहावर ने 1959 में ताज महल का दौरा किया था ।

जब ट्रंप आगरा पहुंचे तो एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की । वहां मौजूद कलाकारों ने पारंपरिक नृत्य कर ट्रंप दंपत्ति का स्वागत किया । ट्रंप ने ताली बजाकर कलाकारों की हौसला अफजाई की। एयरपोर्ट पर कुछ देर रुककर ट्रंप और प्रथम महिला ने कलाकारों की प्रस्तुति को देखा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!