अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ किया ताजमहल का दीदार

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल का दीदार किया । उन्होंने फोटो भी खिंचवाई ।अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए आगरा में भव्य तैयारी की गई ।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर ट्रंप की अगवानी की ।

इससे पहले दिन में ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर के साथ ही शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों के साथ अहमदाबाद पहुंचे । अमेरिका के पहले परिवार (यूएस फर्स्ट फैमिली) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में स्वागत किया और फिर मोटेरा मैदान के लिए रवाना हो गए. दोनों नेताओं ने स्टेडियम में करीब एक लाख की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित किया ।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका अपने-अपने लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से सुरक्षा देने को प्रतिबद्ध हैं और दोनों देश अपने रक्षा संबंधों को विस्तार देने और एक ‘शानदार कारोबारी समझौते’ पर काम कर रहे हैं. अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचने पर ट्रंप ने कहा कि उनका देश भारत को पसंद करता है और उसका निष्ठावान मित्र बना रहेगा ।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने दूसरों को अपनाने की भारत की महान परंपरा, कानून के शासन, हर इंसान के गरिमा के सम्मान का जिक्र किया और कहा कि यहां लोग सौहार्द के साथ अपने धर्म का पालन कर सकते हैं ।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की यात्रा को भारत और अमेरिका के संबंधों में नया अध्याय करार देते हुए कहा कि यह दोनों देशों के लोगों की प्रगति और समृद्धि का एक नया दस्तावेज बनेगा ।अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के स्वागत में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ भारत-अमेरिका के संबंध अब केवल गठजोड़ तक ही नहीं हैं । यह इससे काफी आगे और करीबी रिश्ते हैं । ’’उन्होंने कहा कि आज मोटेरा स्टेडियम में एक नया इतिहास बन रहा है, आज हम इतिहास को दोहराते हुए भी देख रहे हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!