अपडेट : पुलिस की रात्रि गश्त पर उठा सवाल, सेंधमारी कर चोरों ने बैंक से 5.97लाख रुपये किये चोरी

विवेक मिश्रा (संवाददाता)

– पुलिस की कमजोर गश्त प्रणाली के चलते चोरों के हौसले बुलंद

हौसलाबुलंद चोर बना रहे बैंकों को निशाना

– पूर्व में भी चुर्क और डाला शाखा में भी चोर लगा चुके हैं सेंध

एसपी ने किया घटना स्थल का मुआयना

– एसपी बोले, फोरेंसिक टीम व सर्विलांस की ली जा रही है मदद

– मीडिया को जानकारी देने से बचते दिखे बैंक मैनेजर

– घोरावल विधायक आवास से महज 200मीटर दूरी पर चोरों ने दिया घटना को अंजाम

शाहगंज । सोनभद्र के बैंकों में सेंधमारी की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व में भी सोनभद्र के चुर्क और डाला स्थित शाखाओं में चोरों ने नकब लगाने का प्रयास किया था हालांकि चुर्क और डाला में हुई घटना का पुलिस ने सफलतापूर्वक खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं बीती रात चोरों ने एकबार फिर पुलिस के रात्रि गश्त को आईना दिखाते हुए बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया औऱ सेंधमारी कर घोरावल कोतवाली क्षेत्र के औराही स्थित इलाहाबाद बैंक की भैरो बकौली शाखा से ₹5.97 लाख नकद चुरा ले गए। बैंककर्मियों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दिया। घटना की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और घोरावल थाना प्रभारी तत्काल मौके पर पहुँच गए और अपने उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया। सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने घटना स्थल का स्वयं निरीक्षण किया।

जानकारी के अनुसार, बीती रात इलाहाबाद बैंक की भैरो बकौली शाखा के पीछे की दीवार मे सेंध लगाकर हौसलाबंद चोर बैंक में दाखिल हुए और बहुत शातिर तरीके से बैंक में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इधर घटना की जानकारी होने के बाद बैंक अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी लेने जनपद के पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस की फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और फिंगरप्रिंट समेत अनेक सबूतों को बारीकी से निरीक्षण किया। घटना के बाद इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक रवि कुमार दत्ता मीडिया को घटना की जानकारी देने से बचते रहे।

घटना के संबंध में एसपी आशीष श्रीवास्तव से मुख्यालय संवाददाता आनन्द कुमार चौबे ने जानकारी ली तो उन्होंने ने बताया कि “इलाहाबाद बैंक की भैरो बकौली शाखा में बीती रात चोरों ने सेंधमारी कर ली है। प्रथम दृष्टया बैंक मैनेजर ने बताया कि तिजोरी में रखे कुल 5 लाख 97 हजार गायब है। पुलिस और फॉरेंसिक टीम जाँच में जुट गई है। बैंक के सीसीटीवी और आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जल्द ही घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी गया रुपया बरामद किया जाएगा।”

वहीं घटना के बाद सुबह से ही इलाहाबाद बैंक पर क्षेत्रीय ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। इस घटना से इलाहाबाद बैंक के आस-पास क्षेत्रों में भी दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।

उठे खाकी की सक्रियता पर सवाल –

घोरावल थाना क्षेत्र के भगवास (औराही) स्थित इलाहाबाद बैंक की भैरो बकौली शाखा लबे रोड स्थित हैं। वहीं घटना स्थल से घोरावल विधायक का आवास भी महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित है बावजुद इसके चोरों ने बीती रात बैंक के पिछले हिस्से में सेंध लगाकर चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। क्षेत्रीय लोगों को जब इसकी भनक लगी तो खाकी की सक्रियता पर सवाल उठाने से नहीं चूके। लाजिमी है कि घटना करने में करीब दो घंटे से ज्यादा लगे होंगे लेकिन पुलिस की रात्रि गश्त और डॉयल 100 सेवा को इसकी भनक तक नहीं लगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!