डोनाल्ड ट्रंप मेलानिया के साथ भारत की दो दिवसीय यात्रा के लिए रवाना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत की दो दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं । वह वॉशिंगटन के जॉइंट एंड्रूस बेस से एयर फोर्स वन से रवाना हुए । डोनाल्ड ट्रंप सोमवार सुबह 11:40 बजे भारत पहुंचेंगे । व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना मित्र बताया

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं, हम लाखों लोगों से मिलेंगे । मुझे प्रधानमंत्री के साथ बहुत अच्छा लगता है, पीएम मदी मेरे मित्र हैं। ट्रंप ने कहा, पीएम मोदी ने कहा है कि यह अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होगा । मैं उम्मीद करता हूं कि भारत का दौरा बहुत बड़ा इवेंट होगा, शायद सबसे बड़ा इवेंट होगा । वहीं, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे दोस्त हैं।

भारत रवाना होने से पहले इवांका ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ की तस्वीरें शेयर कर खुशी जाहिर की । उन्होंने कहा, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत आने पर सम्मानित हूं । बता दें कि पहली बार इवांका ट्रंप 2017 में हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में शिरकत करने भारत आई थीं ।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत की यात्रा पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे । इस दौरे पर उनकी पत्नी मेलानिया के साथ बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी आएंगे । अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रमों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति आगरा पहुंचेंगे, जहां उनका सपरिवार ताज का दीदार करेंगे । करीब 50 मिनट तक ताज का दीदार करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे ।

डोनाल्ड ट्रंप सोमवार की शाम आगरा पहुंचेंगे । अमेरिकी एजेंसियां उनकी सुरक्षा की पूरी तैयारियां कर चुकी हैं, तो भारतीय सुरक्षा बल भी मोर्चे पर तैयार है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है । किसी भी तरह की आतंकी घटना पर फौरन काबू पाने के लिए ताजमहल के बाहर और भीतर एंटी टेरर स्क्वॉयड की तैनाती की गई है । ट्रंप की सुरक्षा के लिए 400 सुरक्षाकर्मी अमेरिका से आगरा पहुंचे हैं । 7 अमेरिकी हेलिकॉप्टर आसमान से दिन भर निगरानी करेंगे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!