जिला अस्पताल में फैली दुर्व्यवस्था पर सपा का प्रदर्शन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में स्वास्थ सेवाएं सुधरने का नहीं ले रही हैं। मरीजों को मिलने वाली सरकारी एम्बुलेंस सेवा मजाक बनकर रह गयी है। हालात यह है कि ग्रामीण इलाके में मरीजों तक एम्बुलेंस पहुँच ही नहीं पाती है। आज 108 नंबर एम्बुलेंस सेवा व जिला अस्पताल में व्याप्त दुर्व्यवस्था को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल के समक्ष प्रदर्शन किया। उन्होंने जिला अस्पताल में फैले दुर्व्यवस्था का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल में पिछले 7 महीने से खराब पड़े डिजिटल एक्सरे मशीन व अल्ट्रासाउण्ड सहित अन्य दुर्व्यवस्थाओं को दूर करने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि अस्पताल की व्यवस्था में शीघ्र सुधार नहीं हुआ तो वे आंदोलन को बाध्य होगे।

इस दौरान जिला सचिव प्रमोद कुमार यादव ने आरोप लगाया कि “जिला अस्पताल में व्यापक पैमाने पर दुर्व्यवस्था व्याप्त है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल कागजों पर ही योजनाएं चला रही है। गरीबों को गुमराह कर उनका शोषण किया जा रहा है। जिला अस्पताल में दूर-दराज से आने वाले गरीबों, आदिवासियों का उचित इलाज नहीं हो पाता है। डिजिटल एक्सरे मशीन खराब हो जाने से मरीजों को पिछले 7महीने से इस सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है जबकि मशीन के रखरखाव के लिए भारी-भरकम बजट आता है वहीं अल्ट्रासाउण्ड कराने के लिए भी लोगों को एक-एक माह इंतजार करना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मरीजों को दवाएं भी नहीं मिल पा रही है। ऐसे में वे बाहर से दवा लेने को विवश हैं।”

इस मौके पर नगर सचिव मनीश त्रिपाठी, जिला पंचायत सदस्य कैलाश सिँह गौड़, बीरबल भारती, राजू यादव, बूल्लू सिंह, जुनैद अंसारी, सुरेश अग्रहरि, रूपा, रीता, संत कुमार, राजाराम, रामकेवल भारती, भोला आदिवासी, संजय यादव, राजकुमार, रामनरेश, मोती कोल आदि लोग रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!