डिप्टी सीएम ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए विपक्षियों पर जमकर साधा निशाना

आनन्द कुमार चौबे/राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

सोनभद्र । आज सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सोनभद्र जिले के विधान सभा घोरावल क्षेत्र के सरदार बल्लभ भाई पटेल इण्टर मीडिएट कालेज भगवास-औराही के मैदान में जनसभा में उमड़ी भीड़ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देश में मोदी सरकार व उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गरीबों की गरीबी दूर करने के लिए गरीबी के खिलाफ अपना पूरा खजाना खोल रखा है। पहले लोग एक हैण्डपम्प के लिए परेशान होते थे, अब हर घर को जल देने की योजना चल रही है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री गरीबों को आवास दे रहे हैं, अब कोई भी गरीब कच्चे मकान में नहीं रहेगा सभी गरीबों का मकान प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जा रहे हैं। महिलाओं के हितों का ध्यान रखते हुए उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस देने का काम किया गया। गरीबों को पांच लाख रूपये तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था केन्द्र व प्रदेश सरकार कर रही है। पहले गरीबों को इलाज के लिए अपने सम्पत्ति को गिरवी रखना पड़ता था। सरकार ने 86 लाख से अधिक किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्जा माफ करने का काम किया और साथ ही किसानों के लिए किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर साल 6-6 हजार रूपये उनके खाते में भेजने का काम कर रही है। जो किसान किसी से छूट गये हैं, उनको भी सूचीबद्ध करने का काम चल रहा है।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के पिछड़े जिलों को सूचीबद्ध करते हुए प्रदेश के आठ जनपदों को भी पिछड़े जिले में शामिल किया है, जिसमें सोनभद्र जिला भी शामिल है। सोनभद्र जिले को अति पिछड़े की श्रेणी से बाहर लाने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार विशेष योजनाएं सोनभद्र जिले में चला रही है। उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 एक अच्छा कानून है, यह कानून सिर्फ नागरिकता देने के लिए है। किसी की नागरिकता छिनने का अधिकार इस कानून में नहीं है। नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019/सीएए के प्रति नागरिकों को जागरूक किया जाय। यह कानून किसी भी भारतीय हिन्दू या मुसलमान को प्रभावित नहीं करेगा। इसके तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण आये हिन्दू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन व बौद्ध धर्म के मानने वाले शरणार्थियों को भारत की नगारिकता दी जायेगी। उन्होंने जन-जन तक नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019/सीएए की अच्छाईयों के बारे में नागरिकों को प्रेरित करने का आह्वान किया।
प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नागरिकों को आह्वान करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा करके वर्ष-2019 में जनता ने केन्द्र में सरकार बनायी है, जनता ने नरेंद्र मोदी को अपने दिल में बैठा रखा है और नरेन्द्र मोदी ने भी जनता को अपने दिल में बैठा रखा है। उन्होंने आह्वान किया कि जिस प्रकार से जनता ने 2014, 2017 व 2019 में पूर्ण बहुमत देकर प्रदेश व केन्द्र की सरकारों को भरोसा करके बनाया है। उसी प्रकार से नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ जनता के विश्वास को बनाये रखेंगे। उन्होंने मौके पर मौजूद पार्टी बूथ लेबिल कार्यकर्ताओं का हौसला अफजाई करते हुए उनका आभार व्यक्त करते जनहित के कार्यों में पूरी रूचि के साथ लगकर वर्ष-2022 में और अधिक बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव को आड़े हाँथो लेते हुए कहा कि कुछ लोग हैं जो 2022 में सीएम बनने का ख्वाब देख रहे हैं लेकिन जब वो बुआ के साथ मिलकर चुनाव लड़े तो 47 पर अटक गई अब वो सभाओं में 351 पार का नारा दे रहे हैं। मैं उनको कहना चाहता हुँ कि 47 से 51 का स्वप्न देखो 351 आपके बस की नहीं। वहीं उन्होंने एमपी के सीएम कमलनाथ को नसीहत देते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सुबूत मांग कमलनाथ जी देश के सैनिकों के बहादुरी पर सवाल उठा रहे हैं। उन्हें अपने इस व्यक्तव्य पर देश से माँफी माँगनी चाहिए।

इससे पूर्व सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सोनभद्र जिले की तारीफ करते हुए कहा कि सोनभद्र जिला प्राकृतिक रूप से काफी सम्पन्न होने के बावजूद प्रदेश के अति पिछड़े की श्रेणी में है, जिसके विकास के लिए लोक निर्माण विभाग की 69 कि0मी0 लम्बी 05 सड़कों को बनाये जाने की घोषणा की। उन्होंने 12 कि0मी0 लम्बी बी0एस0 रोड से वाया पुरैनिया मार्ग का चौड़ीकरण की घोषणा की। इसी प्रकार से 10 कि0मी0 लंबी आर0जी0 रोड से सहदेइया-बैडाड़ मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 21 कि0मी0 लम्बी घोरावल-गुरूवल-शिल्पी वाया कोलिया घाट मार्ग का चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण, लगभग 13 कि0मी0 लम्बी शाहगंज-ईनम-नरैना-पापी मार्ग का चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण व 13 कि0मी0 लम्बी तिलौली-बागेपोखर-सतौहा मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण तथा जिला मुख्यालय पर निर्मित सर्किट हाउस सोनभद्र को तथागत यानी उत्कृष्ट रूप देने की घोषणा की।

इस मौके पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के अलावा प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)/जिले के प्रभारी मंत्री डॉ0 सतीश चन्द्र द्विवेदी, अध्यक्ष जिला पंचायत अमरेश सिंह पटेल, सांसद पकौड़ी लाल, सांसद राज्यसभा रामशकल, भाजपा काशी प्रान्त के अध्यक्ष महेन्द्र चन्द्र श्रीवास्तव, भाजपा के काशी प्रान्त के उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा, जिलाध्यक्ष भाजपा अजीत चौबे, जिलाध्यक्ष अपना दल सत्यनारायण सिंह पटेल, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक घोरावल डॉ0 अनिल कुमार मौर्या, विधायक ओबरा संजीव कुमार गौंड़, पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार, भूतपूर्व तीरथराज, अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक एवं पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह, धर्मवीर तिवारी, गोविन्द यादव, श्रवण कुमार, मोहन कुशवाहा, प्रवीण सिंह, सुरेन्द्र मौर्या, जिला मंत्री संतोष शुक्ला, कुलदीप पटेल, भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारीगण, भारी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकगण आदि मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!