देश की गरीबी मिटाएगा सोनभद्र का सोने का भंडार – केशव प्रसाद मौर्या

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

– सोने के भंडारण स्थल पर जल्द बनेगी बेहतरीन सड़क

– आस-पास के लोग नहीं रहेगें गरीब, गरीबी पर बीजेपी कर रही है काम

– जल्द ही कैबिनेट में फैसला लाकर रॉबर्ट्सगंज का नाम बदल कर दिया जाएगा सोनभद्र

– विषैले नाग कर रहे हैं सोने के भंडार की रक्षा

सोनभद्र । घोरावल विधान सभा के औराही में एक कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और लोक निर्माण विभाग के मंत्री केशव मौर्या ने सोनभद्र में सोने का भंडार मिलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। केशव मौर्या ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में दूसरी बार सरकार बनी और दूसरी बार सरकार बनने के बाद 40 दिन सुनवाई के बाद राम मंदिर का फैसला आया और काशी में बाबा विश्वनाथ का पूरा कॉरिडोर बन रहा है। मुझे लगता है कि जबसे राम मंदिर और विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर बनना शुरू हुआ तब से दोनों भगवान की कृपा हो गयी और सोनभद्र में इतना सोने का भंडार मिल गया कि सिर्फ सोनभद्र और उत्तर प्रदेश का नहीं बल्कि पूरे देश की गरीबी दूर करने का रास्ता मिल गया। जब सोनभद्र की क्षमता पूरे देश की गरीबी दूर करने की है तो सोनभद्र को कैसे पीछे रखा जा सकता है। सोनभद्र अपने नाम के हिसाब से सार्थकता की तरफ जा रहा है और निश्चित तौर पर मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जल्द ही कैबिनेट में फैसला लाकर रावर्ट्सगंज का नाम बदलकर सोनभद्र कर दिया जाएगा।

डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि किसी को उम्मीद भी नहीं थी कि सोनभद्र में इतना सोने का भंडार मौजूद है। अभी जानकारी यह भी मिल रही है कि यहां यूरेनियम का भी भंडार है। सोनभद्र के साथ-साथ ललितपुर में भी जानकारी मिल रही है कि वहां प्लेटिनम का भंडार मिल सकता है। केशव मौर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर धरती मां अपने अंदर जो भी कुछ समाहित की हुई थी सब आपको दे रही है।

केशव मौर्या ने पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अखिलेश जी सपने देखने बंद करो। जब आप बुआ के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे थे तो इतनी सीटें नहीं मिल पाई। 47 से 51 पहुंच जाओ यही कोशिश करो, 351 स्वप्न की बात है।

वहीं केशव मौर्या ने कहा कि सोने के भंडारण क्षेत्र तक जाने के लिए सोने की सड़क तो नहीं, लेकिन बेहतर चमचमाती सड़क जरूर बनेगी।

जब केशव मौर्या से पूछा गया कि सोने की चमक तो लोगों के दिख रही है लेकिन क्षेत्र के लोगों की गरीबी किसी को नहीं दिख रही है, तो उन्होंने कहा कि गरीबी पर हमारा मिशन चल रहा है और हम इसे जरूर मिटायेंगे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!