द्वारिकेश चीनी मिल के पास पुल से नीचे गिरा ट्रक, चालक गंभीर रूप से हुआ घायल

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर। राष्ट्रीय राजमार्ग 24 शाहजहांपुर की ओर से आ रहा ट्रक द्वारिकेश चीनी मिल पास बनें बिना रेलिंग के पुल से नीचे गिर गया। हादसे में चालक घायल हो गया।

जो ट्रक चालक अमित सिंह बिहार से ट्रक में कागज गत्ता भरकर हरिद्वार इंडस्ट्रीयल एरिया की एक फैक्ट्री जा रहा था। ट्रक राष्ट्रीय राजमार्ग पर द्वारिकेश चीनी मिल के निकट स्थित पास बनें बिना रेलिंग के पुल से नीचे गिर गया। ट्रक के पुल से नीचे गिरकर काफी क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत तो तब हुई कि जिस समय ट्रक पुल से नीचे गिरा तब उस समय अजी उधर से गुजर नहीं रहा था नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रक के नीचे चालक अमित सिंह घायल हो गया। क्लीनर सकुशल बच गया उसे चोट नहीं आई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल को चालक को उपचार के लिए पास के लिए फरीदपुर के निजी अस्पताल में भेज दिया। पुल जगह-जगह टूटा होने तथा पुल पर कोई भी सुरक्षा दीवार न होने के कारण पहले भी कई वाहन पुल से नीचे गिर चुके हैं जिसमें कई लोगों नें अपनी जान गंवा चुके हैं। लेकिन विभागीय अधिकारियों को इसकी सुध लेने का समय ही नहीं है। 
पुल पर जगह-जगह बन गए हैं गड्ढे
पुल के ऊपर रोड पर जगह जगह दरारें आ गई हैं और रोड की साइडों से मिट्टी भी कट चुकी है। पुल की हालत खराब होने के बाद भी मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पुल पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं जो दुर्घटना को आमंत्रण दे रहे हैं किंतु शासन का इस ओर ध्यान नहीं है। रोड को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में बना तो लिया गया किंतु अभी तक इस पुल को सुधारने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। वहीं ऐसा लग रहा है कि विभाग पुल की ऐसी स्थिति से वाकिफ नहीं है और इसी के चलते दिनोंदिन हाईवे पर बनें हुए सभी पुल क्षतिग्रस्त होते जा रहे हैं जो किसी भी दिन ढह सकते है।
रोजाना निकलते हैं सैकड़ों भारी वाहन
रोड के बन जाने के चलते इस रोड पर यातायात का दबाव अत्यधिक बढ़ गया है। यात्री बसों के साथ भारी मालवाहक ट्रक, डंपर भी रोजाना गुजरते हैं क्योंकि इसी मार्ग से होते हुए उत्तर प्रदेश के सभी शहरों तक तक वाहन आते जाते हैं इसलिए प्रतिदिन 24 घंटे दोपहिया व चारपहिया, छह पहिया वाहन गुजरते हैं। यदि समय रहते एनएच ने पुल की मरम्मत नहीं की तो किसी भी दिन पुल पर कोई भी हादसा हो सकता है



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!