8 माह के बालक की अपहरण की घटना का पर्दाफाश, बालक व 03 अभियुक्त गिरफ्तार

गनेश पाल (संवादाता)

पड़री मिर्जापुर। सागर पुत्र धर्मराज उम्र-08 माह निवासी सिकरी थाना पड़री जनपद मीरजापुर को उसके घर से अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों द्वारा अपहरण कर भाग जाने के संबन्ध में थाना पड़री पर मु0अ0सं0 164/19 धारा 363 भादवि पंजीकृत किया गया था । धरातलीय अभिसूचना संकलन व पूछताछ से शंकर चौहान पुत्र पत्तेलाल निवासी देवापुर पचवल थाना को0 देहात का नाम प्रकाश में आया । जिसकी तलाश पुलिस/स्वाट टीम द्वारा की जा रही थी,आज दिनांक 21.02.2020 को मुखबिर की सूचना पर समय 10.30 बजे एक मोटरसाइकिल पर बैठे शंकर चौहान पुत्र पत्तेलाल चौहान उम्र करीब-22 वर्ष उसकी पत्नी सोना उर्फ शिवानी उम्र करीब-21 वर्ष तथा उसके भाई पवन चौहान उर्फ कल्लू उम्र करीब-14 वर्ष को डगमगपुर चौराहे से गिरफ्तार कर 08 माह के बालक सागर को शिवानी की गोद से को बरामद किया गया तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल UP 63 M 5376 बरामद हुई ।
विवरण पूछताछ—
पूछताछ में अभियुक्त शंकर चौहान ने बताया कि अघवार थाना पड़री में दिनेश चन्द्र केशवानी के दुकान पर रह कर हलवाई का काम करता था, अघवार में ही किराये के मकान में रहता था वह तथा उसकी पत्नी सोना उर्फ शिवानी ( जिसे शंकर का भाई रूपेश महाराष्ट्र से शादी करके लाया था उससे बाद में शंकर ने शादी कर ली) को किसी डाक्टर द्वारा बताया गया था कि तुम्हे बच्चा पैदा नही होगा । इस बात को लेकर अभियुक्त की पत्नी बार-बार बच्चे की माँग कर रही थी । शंकर दिनांक 17.12.2019 को अपने भाई पवन चौहान उर्फ कल्लू को लेकर सिकरी गाँव गया वहाँ पर रेकी करते हुए धर्मराज की दुकान पर आ कर पान गुटखॉ लेने लगा उसी समय धर्मराज की मॉ धर्मराज के दोनो बच्चों को लेकर दुकान आयी और कुछ समान लेने हेतु अन्दर दुकान में गई । इतने में अभियुक्त ने धर्मराज के पुत्र सागर उम्र 08 माह को शाल में लपेटा औऱ अपने भाई पवन के साथ मोटरसाईकिल से भाग गया । अपनी पत्नी व बच्चे को लेकर विन्ध्याचल में किराये पर कमरा लेकर रात को ठहरा, अगले दिन वह रमईपट्टी थाना कोतवाली शहर में किराये के मकान में पत्नी व बच्चे के साथ रहने लगा तथा अपने परिचितों में बच्चा पैदा होने की खबर फैला दी । हलवाई दिनेश का कुछ रुपया शंकर के ऊपर बकाया था जिसके लिए वह शंकर का पता करते करते रमईपट्टी उसके घर गया तथा बहाने से शंकर को बुलवाया और कहा कि तुम्हारे बच्चे के लिए मिठाई और कपड़ा लाये है बच्चे को दिखाओं परन्तु एक घण्टे इंतजार करने के बाद भी बच्चे को सामने नहीं लाया तो मकान मालिक के लड़के ने पूछा कि बच्चे को नहीं दिखा रहा है तो क्यों परेशान है इसपर दिनेश ने कहा कि 02-03 महीने का बच्चा है इसलिए हो सकता है न दिखा रहा हो तो मकान मालिक के लड़के ने बताया कि वह बच्चा 02-03 महीने का नही 07-08 माह का है इस पर दिनेश को शंका हुई और वह वापस आकर अपनी दुकान पर इस बारे में चर्चा करने लगा, जिससे इस बात की जानकारी वादी व पुलिस को भी हुई । जिस दिन दिनेश रमईपट्टी गया था उसी दिन शंकर रमईपट्टी वाला मकान छोड़कर पहड़िया वाराणसी में जाकर किराये पर रहने लगा था ।
नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त—

  1. शंकर चौहान पुत्र पत्तेलाल निवासी देवापुर पचवल थाना को0 देहात मीरजापुर उम्र करीब-22 वर्ष ।
  2. सोना उर्फ शिवानी पत्नी शंकर चौहान निवासी देवापुर पचवल थाना को0 देहात मीरजापुर उम्र करीब-21 वर्ष ।
  3. पवन चौहान उर्फ कल्लू पुत्र पत्तेलाल निवासी देवापुर पचवल थाना को0 देहात मीरजापुर उम्र करीब-14 वर्ष।
    विवरण बरामदगी—
  4. अपहृत शिशु सागर पुत्र धर्मराज निवासी सिकरी थाना पड़री मीरजापुर उम्र-08 माह ।
  5. घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल होण्डा साइन UP 63 M 5376, रंग-काला बरामद ।
    गिरफ्तारी का स्थान, दिनांक तथा समय—
    डगमगपुर चौराहा थाना पड़री से आज दिनांक 21.02.2020 को समय 10.30 बजे ।
    गिरफ्तारी/बरामदगी करने वाली टीम का विवरण—
    थाना पड़री पुलिस टीम—
  6. प्र0नि0 मंजय सिंह थाना पड़री, मीरजापुर ।
  7. व0उ0नि0 वीर बहादुर सिंह थाना पड़री, मीरजापुर ।
  8. उ0नि0 श्याम जी यादव थाना पड़री, मीरजापुर ।
  9. का0 भगवान यादव थाना पड़री, मीरजापुर ।
  10. का0 नन्हकू पासवान थाना पड़री, मीरजापुर ।
  11. म0आ0 महिमा यादव थाना पड़री, मीरजापुर ।
    स्वाट/ एसओजी/सर्विलांस टीम—
  12. उ0नि0 जयदीप सिंह स्वाट टीम, मीरजापुर ।
  13. का0 राज सिंह राणा स्वाट टीम, मीरजापुर ।
  14. का0 नितिन सिंह सर्विलांस टीम, मीरजापुर ।
  15. का0 भूपेन्द्र यादव एसओजी टीम, मीरजापुर ।
  16. का0 अजय यादव एसओजी टीम, मीरजापुर ।
  17. का0 लालजी यादव एसओजी टीम, मीरजापुर । नोट— गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को ₹ 10000/- के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!