भरौली तक होगा रोडवेज़ बसों का संचालन

तनवीर (संवाददाता)

जमानिया । गाजीपुर बारा एवं जमानियां के लिए बसों का संचालन शुरू होने के बाद अब भरौली तक बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद जग गई है। इसके लिए कवायद शुरू की जा चुकी है। इसके शुरू होने से भरौली, उजियार, कुंडेसर, भांवरकोल आदि के यात्रियों को इसका लाभ मिलने लगेगा। मुहम्मदाबाद तहसील के भरौली से जिला मुख्यालय आने वालों की संख्या रोजाना सैकड़ों में होती है। इस मार्ग पर पड़ने वाले दर्जनें गांव के लोग जिला मुख्यालय आवागमन करते हैं। अधिकतर लोग कोर्ट-कचहरी के काम से आते हैं।
इस मार्ग पर करीब आधा दर्जन रोडवेज बसों का संचालन होता था लेकिन बीते पांच वर्षों से बसों का संचालन बंद होने से लोगों को आवागमन में परेशानी होने लगी। मजबूरीवश लोगों को निजी सवारी का सहारा लेना पड़ा जिसके चलते उनको अधिक किराया अदा करना पड़ रहा है। लेकिन अब इस मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद बन रही है। इसके चालू होने से भरौली रोडवेज बस अड्डा का निर्माण भी होना संभव है। मालूम हो कि वहां पर रोडवेज की करीब ढाई एकड़ भूमि है जो बेकार पड़ी है।
भरौली मार्ग पर है अधिक यात्री रोडवेज के संचालन प्रभारी अरविंद सिंह ने कहा कि भरौली मार्ग पर बस चलाने के लिए तैयारी चल रही है। आरएम का निर्देश आते ही इस मार्ग पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। भरौली में डिपो की भूमि भी है। बसों का संचालन शुरू होने से वहां पर डिपो का भवन भी बन जाएगा जिससे वहां पर रात में बसें खड़ी हो सकेंगी। भरौली मार्ग पर यात्रियों की संख्या काफी है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!