9 साल बाद भी सड़क अधूरी, मंत्री के सामने उठ सकता है मामला

शशि चौबे/संजय केसरी (संवाददाता)

* ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक से लगायी गुहार, कहा- विधायक जी सड़क बनवा दें

* हर साल ग्रामीण करते आ रहे हैं सड़क निर्माण की मांग

डाला । 22 फरवरी को सूबे के उप मुख्यमंत्री लोक निर्माण विभाग के मंत्री केशव मौर्या का दौरा उनके प्रोटोकाल के साथ फिक्स हो गया । प्रोटोकाल के मुताबिक उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या घोरावल ब्लाक के औराई में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे । लोक निर्माण विभाग के मंत्री के आगमन को लेकर जहां प्रशासन अपनी तैयारी में जुटा हुआ है वहीं ओबरा विधान सभा के पनारी ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 3 की एक सड़क चर्चा में है । वार्ड तीन के लोगों का कहना है कि पिछले 9 साल से शुरू हुई एक सड़क आज तक पूरा महीना हो सका । ऐसा नहीं कि ग्रामीण इस सड़क को पूरा करवाने के लिए सीएम हेल्पलाइन से लेकर विकासखंड तक गुहार लगाई लेकिन आज तक कोई सुधि नहीं लिया ।

ग्रामीणों ने बताया कि सकबुल हुसैन के घर से मोतीलाल दुबे के घर तक 800 मीटर की सड़क विगत 9 सालों से अधूरी पड़ी है । वर्षों अधूरे पड़े सड़क पर अब झाड़ियां जम गई । लल्लू दुबे ने बताया कि 2011 में यह सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ था जो पीडब्ल्यूडी के द्वारा शुरू किया गया था । 2012 में इस सड़क का निर्माण बंद कर दिया गया जिसके बाद फिर दोबारा शुरू नहीं हो पाया । इस सड़क के दोबारा निर्माण को लेकर उंसने और उसके कई साथियों ने विकास खंड, क्षेत्रीय विधायक संजीव कुमार गौड़, जिला प्रशासन के अलावा सीएम हेल्पलाइन 1076 तक इसकी शिकायत की लेकिन आज तक कोई सुनने वाला नहीं ।
ग्रामीणों ने बताया कि सड़क नहीं बनने से बारिश के दिनों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान सरकार जहां प्रदेश भर में गढ्डा मुक्त सड़क का दावा करती है वहीं सोनभद्र में पिछले 9 सालों से यह सड़क सरकार व प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है कि कैसे दूरदराज आदिवासी क्षेत्रों में ठेकेदार अपनी मनमानी करके कार्य करता है । शिवकुमार, लल्लू दुबे, भोलानाथ, रामकुमार, देवी शरण, आशा देवी, दुलारी देवी, इंदिरा कुमारी, मोतीलाल, चमेली, बैजनाथ आदि ने लोक निर्माण मंत्री से मांग की है कि इस अधूरे सड़क के लिए जिम्मेदार ठेकेदार व अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय जो अपने फायदे के लिए सरकार की छवि बिगाड़ने में लगे रहते हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!