कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने नुक्कड़ सभा आयोजन कर,किसानों की समस्याओं पर किया चर्चा

मुमताज (संवाददाता)

सुकृत। किसान जनजागरण अभियान के तहत आज तकिया ग्राम सभा मे कांग्रेस कार्यकर्ताओ नुक्कड़ सभा का आयोजन कर किसानों की समस्याओ के निस्तारण पर चर्चा की गई। सभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस प्रभारी बाजीराव खाड़े ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानो के साथ छल कर रही है खाद के दाम बढ़ा दिया जा रहा और मात्रा कम कर दिया जा रहा है आये दिन डीजल के दामो में बेतहाशा बृद्धि के कारण ट्रेक्टर से जुताई व सिंचाई प्रभावित हो रहा इन सब के अलावा कर्जा माफ विजली बिल हाफ,धान व गेंहू के समर्थन मूल्य के सही दाम को लेकर कांग्रेस पार्टी किसान जनजागरण अभियान चला रही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामराज गोंड ने कहा कि किसान आवारा पशुओं से बहुत परेशान हैं जिसका कोई निराकरण सरकार स्तर पर नही किया जा रहा है जिससे किसानों की खड़ी फसल छुट्टा पशुओ द्वारा बर्बाद किया जा रहा और सड़क दुर्घटना भी बढ़ रहे हैं अपनी फसल को बचाने के लिए किसान रात रात भर जाग कर अपने फसल की निगरानी के लिए मजबूर है उन किसानों को निगरानी भत्ता की मांग कांग्रेस पार्टी के मांग पत्र में है। कांग्रेस के निवर्तमान जिला महासचिव धीरज पांडेय ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने दो हज़ार सात में बहत्तर हज़ार करोड रुपया किसानों का माफ किया था लेकिन भाजपा सरकार अपने वादे से मुकरते हुए किसानों में भी बटवारा कर उन्हें लघु- सीमांत में बाट दिया और मामूली कर्जा माफ कर प्रमाण पत्र बाट कर सिर्फ किसानों की मार्केटिंग करने का काम की जबकि इस सरकार में किसान अपनी धान बेचने के लिए परेशान है उसे सही मूल्य नही मिल रहा फसल बीमा के नाम पर लूट मची है किसानी के संसाधनों पर अत्यधिक जीएसटी लगा दिया गया है जिससे किसान परेशान है उसकी लड़ाई हर स्तर पर कांग्रेस पार्ट लड़ेगी।
कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष कौशलेश पाठक ने कहा कि किसानों की समस्या के निस्तारण के लिए पच्चीस फरवरी को विधायक एवं अठ्ठाइस फरवरी को सांसद को ज्ञापन सौंपा जाएगा फिर तीन मार्च को तहसील व छः मार्च को जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा जाएगा।
कार्यक्रम का संचालन किसान जागरण अभियान के रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक क्वाडीनेटर राजीव त्रिपाठी जी ने किया। उक्त अवसर पर जिला प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह, किसान जागरण अभियान के प्रभारी मणीन्द्र मिश्रा, जितेंद्र पासवान,आशुतोष दुबे,सोनी गुप्ता,शैलेन्द्र चतुर्वेदी,प्रमोद पांडेय दीपू, रामकेश पनिका, सूर्यकांत मिश्रा, अलीम खान, सईद खां, इज़हार, सुरेश विश्वकर्मा अफाक शेख, मिर्ज़ा तौफ़ीक़ रियाज़ खान,मेवा लाल,फुलवारी,रामपति समेत सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!