राज्यपाल दौरे की आहट से प्रशासन अलर्ट, तैयारी में जुटा प्रशासन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आगामी 26 फरवरी को सोनभद्र जिले में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के सम्भावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत मानपुर गांव के खेती-बारी के स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जैविक खेती, रोजाना आमदनी की खेती को देखा और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य सड़क से मानपुर गांव के सम्पर्क मार्ग को देखा और सुरक्षा के निमित्त मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक आशिष श्रीवास्तव से मंत्रणा की।

इसके बाद जिलाधिकारी ने तिनताली मुसहर बस्ती का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मुसहर समाज के नागरिकों के हाल-चाल को जाना, सरकार द्वारा मुहैया कराये गये आवासों को देखा, शौचालय का निरीक्षण किया, बच्चों से उनके पढ़ाई के बारे में जाना और बच्चों को हर हाल में स्कूल भेजने की अपील मुसहर समाज के लोगों से की। उन्होंने गांव में साफ-सफाई रखने और बच्चों को पढ़ाने के साथ ही सरकार द्वारा मुहैया करायी जा रही योजनाओं का लाभ उठाते हुए जीवन स्तर ऊंचा करने की अपेक्षा नागरिकों से की।

इस दौरान जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा पुलिस अधीक्षक आशिष श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग चन्द्र प्रकाश सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!