शव दफनाने को लेकर विवाद,

तनवीर (संवाददाता)

जमानियां (गाजीपुर) । जमानियां कोतवाली क्षेत्र के कोटियां गांव में बुधवार की दोपहर शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। सूचना पाकर तहसीलदार आलोक कुमार और कोतवाल राजीव सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से वार्ता कर विवाद को हल कराया। निर्णय हुआ कि शव को मुस्लिम बंधु अपने पैतृक गांव रेवतिपुर स्थित कब्रिस्तान में दफनायेंगे। इसके बाद दोनों पक्ष वापस लौट गए।
गांव निवासी नूरजहां बेगम (55) की मौत मंगलवार की रात हो गयी थी। बुधवार की सुबह परिजन गांव स्थित सौर और खाल निकालने वाले स्थान पर शव दफनाने के लिए पहुंच गए। मौके पर ग्राम प्रधान संग ग्रामीण भी पहुंच गए। वह शव को दफनाने से रोकने के साथ कोतवाली पुलिस को सूचना दिए। कोतवाल राजीव सिंह और तहसीलदार आलोक कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से वार्ता कर मामले को हल कराया। वही गांव निवासी मुहम्मद रहमान सलमानी ने बताया कि कुछ वर्ष पहले भी शव को इसी स्थान पर दफन किया गया तो ग्रामीणों ने कोई आपत्ति नहीं की लेकिन आज ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों ने शव को दफनाने पर आपत्ति जताई।

जिस स्थान पर शव को दफनाया जा रहा था वह सौर और खाल निकालने का स्थान है। इसलिए शव को वहां दफनाने से रोका गया ताकि आगे कोई विवाद उत्पन्न न हो। मुस्लिम परिवार मूल रूप से रेवतिपुर का रहने वाला है इसलिए शव को वहीं कब्रिस्तान में दफनाने को कहा गया। इस पर मुस्लिम परिवार भी राजी हो गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!