अपने हक के लिए एकजुट होना जरूरी – मो ज़्याऊद्दीन

घनश्याम पांडे/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन। ईसीआरकेयू चोपन प्रथम शाखा की मासिक बैठक बुधवार को शाखा कार्यालय चोपन में सम्पन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता व संचालन शाखा अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह ने किया। बैठक में ईसीआरकेयू के केन्द्रीय कोषाध्यक्ष मो ज़्याऊद्दीन,आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के जोनल सचिव ओ पी शर्मा, शाखा सचिव वी के डी द्विवेदी,चोपन टू शाखा सचिव सी पी पांडेय तथा अध्यक्ष एस एन वर्मा ने विशेष भागीदारी की । चोपन के आसपास के स्टेशन से विभिन्न विभागों के रेलकर्मी उपस्थित हुए और अपनी अपनी समस्याओं को रखा जिसपर विस्तृत चर्चा की गई और उसके समाधान के लिए उचित फोरम पर बात रखने का आश्वासन केंद्रीय नेतृत्व ने कही । बैठक में रेल आवासों, कोलोनीयों की सड़के , टूटे खिड़की दरवाजों, स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाल स्थिति के मद्देनजर आकस्मिक चिकित्सीय व्यवस्था के लिए नजदीक के प्रमुख अस्पताल से अनुबंध करने,महदैया,फफराकुंड,जोगीडीह , गुरमुरा आदि स्टेशनों पर पेयजल, विद्युत तथा अन्य बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता नहीं होने से आ रही समस्याओं पर सदस्यों ने विस्तार से बात रखी । ट्रैकमैन साथियों ने वर्ष 2013 से उच्चतम ग्रेड पे के लागू नहीं किए जाने की बात से केंद्रीय नेतृत्व को जानकारी देते हुए अनुरोध किया कि इससे उन्हें आर्थिक हानि हो रही है और कार्य मनोबल भी टूट रहा है । उन्होंने बताया कि प्रभारी निरीक्षक के द्वारा उनकी समस्याओं को सुना नहीं जा रहा उल्टे शोषण और दूर्व्यवहार भी किया जा रहा है । कई कर्मचारियों ने समय पर विश्राम व छुट्टी नहीं मिलने से आ रही दिक्कतों को रखा ।
उपस्थित सदस्यों को मो ज़्याऊद्दीन ने आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं को उचित फोरम पर रखा जाएगा और समाधान के लिए कहा जाएगा । उन्होंने आगे बताया कि केंद्र सरकार रेलवे के निजीकरण का कुप्रयास कर रही है जो वर्तमान कर्मचारियों के अतिरिक्त देश के बेरोजगार युवाओं के लिए भी निराशाजनक स्थिति है । ऐसे में हम सभी पर यह बड़ा दायित्व है कि रेलवे में निजीकरण का पुरजोर तरीके से विरोध करें और एकजुट होकर अपने समस्याओं की समाधानऔर सुविधाओं की लड़ाई लड़ें ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से पतविंदर सिंह,संजय कुमार,कपिल कुमार,विनोद कुमार,चंद्रकांत मेठ, परमात्मा,एस जे मौर्य,आर के यादव,आर के सिंह,ए के सिंह,पीटर जान आदि लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!