रेघड़ा शिव मन्दिर पर महाशिवरात्रि के मद्देनजर थानाध्यक्ष ने,मंदिर समिति के पदाधिकारियों से लिया जायजा

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। थाना क्षेत्र घिवही में लगने वाले ऐतिहासिक महाशिवरात्रि मेला को लेकर शिव मंदिर रेघड़ा लगने वाले परंपरागत मेले कि तैयारी को लेकर विंढमगंज थानाध्यक्ष ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों सहित स्थानीय संभ्रांत लोगों के साथ मंगलवार को मंदिर परिसर में बैठक की। बैठक में मेला परिषर में साफ़ सफाई, चुने का छिड़काव, बिजली व जनरेटर द्वारा प्रकाश व्यवस्था तथा पेयजल सहित सुरक्षा व्यवस्था के तैयारी के संबंध में चर्चा की गई।
इस सम्बन्ध में ग्रामवासियों ने बताया कि ने 21 व 22 फरवरी शिवरात्रि से मंदिर परिसर के आसपास दो दिवसीय मेला लगेगा जिसकी सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है । मेले में पेयजल का समुचित व्यवस्था की गई है ताकि मेले में दूर-दराज़ से आने वाले श्रद्धालुओं को पानी के लिए इधर उधर भटकना न पड़े। इसी तरह मेला परिषर में जनरेटर द्वारा लाइट व पानी की व्यवस्था कर श्रद्धालुओं को सहूलियत देने का काम किया जाएगा। बताया कि हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी मेले में दुकानदार को दूकान लगाने के लिए जगह दिया गया है और वे व्यवस्थित तरीके से अपना दूकान या लगाएंगे। वहीं मेले में साफ़ सफाई चुने का छिड़काव व जनरेटर द्वारा प्रकाश व्यवस्था तथा ध्वनि व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है।
मेले में खोये हुए बच्चों को उनके परिजनों तक पहुंचाने के लिए कैम्प में ध्वनि यंत्र से पुकार कर मिलाने का कार्य किया जाएगा और कैम्प में स्वास्थ विभाग द्वारा श्रद्धालुओं को अचानक तबियत खराब होने पर उपचार की भी व्यवस्था रहेगी।वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि मेले मे उपद्रवी तत्वों पर कड़ी नजर रहेगी तथा ऐसे लोगों को पकडे जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में प्रमुख से थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह,एस आई रविन्द्र प्रसाद, कांस्टेबल रुद्रकांत यादव , रामाश्रय पासवान, मंदिर समिति के प्रबंधक ,अरुण कुशवाहा ,संतोष शर्मा, देववंश यादव, उदय, दिनेश यादव,कृष्ण मोहन, नरेश यादव इत्यादि लोग मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!