बंगाली एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का निधन

बंगाली एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । वह अपनी बेटी से मिलने मुंबई गए हुए थे । जब वह कोलकाता वापसी के लिए रवाना हो रहे थे तब एयरपोर्ट पर उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ । उन्हें जुहू के अस्पताल ले जाया गया लेकिन सुबह करीब 4 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया ।

समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक उन्हें दिल से संबंधित समस्या पहले भी थीं और वह पिछले दो साल में कई बार इस सिलिसिले में अस्पताल जा चुके थे ।

पश्चिम बंगाल के चंद्रनगर में जन्मे तापस ने ग्रेजुएशन बायो साइंस में हूगली मोहसिन कॉलेज से किया था । 1980 में उन्होंने तरुण मजुमदार की बंगाली फिल्म दादर कीर्ति से डेब्यू किया था । फिल्म में उनके साथ मधु रॉय चौधरी, देबर्शी रॉय और संध्या रॉय थीं । बंगाली सिनेमा में चार साल काम करने के बाद तापस ने अपनी पहली हिंदी फिल्म की जिसका नाम अबोध था ।

इस फिल्म में उन्होंने माधुरी दीक्षित के अपोजिट काम किया था और 1984 में रिलीज हुई हिरेन नाग निर्देशित इसी फिल्म अबोध से माधुरी दीक्षित ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था । बता दें कि अपने 30 साल के करियर में तापस ने तमाम दिग्गज फिल्मी सितारों के साथ काम किया । तापस अपने पीछे पत्नी नंदिनी और बेटी सोहिनी पॉल को छोड़ गए हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!