सोन कप क्रिकेट : रांची ने चोपन को कड़े मुकाबले में 3 विकेट से हराया

नवल बाजपेयी/विनोद धर (संवाददाता)

सोनभद्र । सोन कप 2020 में आज का पहला मैच रांची वर्सेस चोपन के मध्य खेला गया। सुबह सबसे पहले टॉस जीता रांची ने और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया । चोपन का फैसला तब गलत साबित हो गया जब चोपन के बल्लेबाज आकाश ने विकेट पर जम के बल्लेबाजी करना चालू कर दीया और मात्र 54 गेंदों पर 10 चौके और 9 छक्के की मदद से 109 रन बना डाले । उसके बाद बबलू ने उनका साथ देते हुए चार चौके और एक छक्के की मदद से 23 बॉल पर 34 रन आयश ने 21 और रवि ने 30 रन बनाए और चोपन ने रांची को18 ओवारों में 212 रनों गगनचुंबी लक्ष्य दिया । जबकि रांची के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। फहाद, मृगनेन्द्र व शुभम ने दो-दो विकेट लिए ।

जवाब में खेलने उतरी रांची की टीम 212 रनों का पीछा करने के लिए तो एक मुश्किल से लक्ष्य प्राप्त करने के लिए झारखंड के रणजी खिलाड़ी आलोक शर्मा ने मात्र 38 बॉल पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 81 रन बना डाले उनका साथ सलामी बल्लेबाज विकास ने 19 बॉल में 44 रन चार चौके और चार छक्के की मदद से शतकीय साझेदारी कर ली उसके बाद संग्राम ने मिडिल ऑर्डर में आकर के मात्र 31 गेंदों का सामना किया और 55 रन बनाए ।जिसमें 9 चौके 1 छक्का शामिल और 3 गेंद शेष रहते ही रांची ने 3 विकेट से मैच जीत लिया।

शानदार प्रदर्शन पर रांची के कप्तान आलोक शर्मा को नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता के द्वारा मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया।

आज का दूसरा मैच रांची और टोलप्लाज़ा सोनभद्र ले बीच जारी है । ख़बर लिखे जाने तक टॉस हार के पहले बल्लेबाजी करते हुए टोल प्लाजा ने 3 ओवारों में 1 विकेट पे 55 राण बना लिये थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!