द्वितीय विद्यालयी वार्षिकोत्सव में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बिखेरा जलवा

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । विकास खंड दुध्दी के अंतर्गत न्याय पंचायत बुटबेढवा में स्थित इंग्लिश मीडियम प्राइमरी विद्यालय, कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय पासवान बस्ती, प्राथमिक विद्यालय सलैयाडीह, उच्च प्राथमिक विद्यालय सलैयाडीह रेलवे फाटक के छात्र-छात्राओं का आज न्याय पंचायत बुटबेढवा संसाधन केंद्र के विशाल प्रांगण में द्वितीय वार्षिकोत्सव समारोह के आयोजन में पहुंचे दुध्दी खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार ने मां सरस्वती के चित्र पर धूप दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।मौजूद छात्र छात्राओं व अभिभावक गणों को संबोधित करते हुए कहा कि जब से विंढमगंज के प्राइमरी विद्यालय को इंग्लिश मीडियम प्राइमरी विद्यालय का दर्जा दिया गया है तब से नित्य नई ऊंचाइयों को यह विद्यालय छू रहा है। इस विद्यालय में पठन-पाठन करा रहे अध्यापक गण काफी लगन व मेहनत करके बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का काम कर रहे हैं जो काफी सराहनीय है। साथ ही साथ इस विद्यालय के अभिभावक गण का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। समय समय पर विद्यालय के अभिभावक गण विद्यालय में आकर छात्र और छात्राओं की निगरानी व गुरुजनों पर निगरानी किया करते हैं जिसके कारण विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र व छात्राएं नित नई ऊंचाइयों को छूने का दम भर रहे हैं।

वार्षिकोत्सव समारोह में विद्यालय के छात्र और छात्राओं के द्वारा सरस्वती वंदना स्वागत गीत के पश्चात कार्यक्रम का आगाज हुआ। इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने भगवान श्री कृष्ण व राधा रानी का मनमोहक रूप में “सपनों में रात में आया मुरली वाला रे” के मनमोहक प्रस्तुति से मौजूद सैकड़ों अभिभावकों ने जोरदार तालियों से अभिनंदन व स्वागत किया। वहीं सलैयाडीह विद्यालय के बच्चों के द्वारा “राधा तेरी चुनरी चुनरी जयपुर से मंगवाई” के गाने पर खूब वाहवाही लूटी। लोग मंत्रमुग्ध होकर इनके कला के प्रदर्शन को देखकर भावविभोर हो गए। वहीं सलैयाडीह रेलवे फाटक के छात्र छात्राओं के द्वारा “कान्हा ने सुध बिसराई रे” के गाने पर खूब वाहवाही लूटी। प्राथमिक विद्यालय पासवान बस्ती के बच्चों के द्वारा भगवान शंकर व पार्वती के रूप धारण कर “हमसे भंगिया ना पिसाई” के गाने पर खूब वाहवाही लूटी।

कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय विंढमगंज के छात्राओं के द्वारा “मीठ-मीठ लागे” के प्रस्तुति पर मौजूद महिलाओं के आंखों में खुशी झलक गई। तत्पश्चात दर्शक दीर्घा से जोरदार तालियों से पूरा परिसर गुजा यमान हो गया। वहीं आज पुलवामा हमले में शहीद हुए भारत के नौजवान सिपाहियों पर भी जोरदार प्रस्तुति की गई। इस कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी के साथ आए नीरज कुमार, शैलेश मोहन, अविनाश गुप्ता, मनोज जायसवाल,ऋषि नारायण, यशवंत गौतम के साथ-साथ विद्यालय के अध्यापक गण में अंजू रानी, शालिनी गुप्ता, अनुराग तिवारी, विकास सिंह, संगीता पासवान, श्वेता जायसवाल,चंचला गुप्ता, पद्मावती देवी, प्रमोद कुमार यादव, अजीत उपाध्याय, लक्ष्मी कुमारी, अजय यादव, विभा कुमारी, सीता देवी, मोनिका जायसवाल,संजू यादव, कमलेश कुमार भारती, शफीक अहमद, श्वेता कुमारी, किरण कुमारी अपने-अपने विद्यालयों के नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ कार्यक्रम में मुस्तैद थे।साथ ही ग्राम प्रधान पवन कुमार रजक, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुमन कुमार गुप्ता, राजाराम पनिका, नीरज केसरी, भारती इंटर कॉलेज के अध्यापक मौजूद रहे।

पूरे कार्यक्रम का संचालन एनपीआरसी राजकमल यादव ने किया। कार्यक्रम के समापन के पूर्व विद्यालय में पठन-पाठन करा रहे अध्यापक गणों को भी पुरस्कृत किया गया तथा कक्षा 3 से कक्षा 8 तक के छात्र-छात्राओं में प्रत्येक कक्षा से 2 मेधावी छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। तत्पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!