पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पूछे तीन सवाल, जानें क्या हैं ?

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले को आज एक साल पूरा हो गया है। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे । हमले की बरसी को लेकर आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्टीट किया और बीजेपी सरकार से तीन सवाल पूछे । इनमें से एक सवाल था- हमले से किसका फायदा हुआ? राहुल गांधी के इस सवाल पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने उनपर निशाना साधा है ।

उधर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को सीआरपीएफ ने श्रद्धांजलि दी । इन शहीदों की याद में लेथपुरा कैंप में स्मारक बनाए गये, जिसका उद्घाटन शुक्रवार को किया जाएगा । CRPF के जवानों ने इन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम उस दिन को भूले नहीं है और ना ही छोड़ा है ।

राहुल गांधी ने क्या ट्वीट किया?

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘’आज जब हम पुलवामा हमले में हमारे 40 सीआरपीएफ शहीदों को याद कर रहे हैं तो हम हैं, तो हम पूछेते हैं- हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ? हमले में जांच का क्या परिणाम निकला? बीजेपी सरकार ने किसे सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया है?’’

राहुल के ट्वीट पर कपिल मिश्रा ने किया पलटवार

राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बीजेपी नेता और हाल ही में दिल्ली चुनाव हारने वाले कपिल मिश्रा ने कहा, ‘’शर्म करो राहुल गांधी । पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा-राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ, फिर क्या बोलोगे? इतनी घटिया राजनीति मत करो. शर्म करो।’’

पुलवामा हमले के एक साल पूरे होने पर CRPF ने भी ट्वीट किया, ‘ “तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं । गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं ।” हम अपने उन भाईयों को सलाम करते हैं जिन्होंने पुलवामा में राष्ट्र की सेवा के दौरान अपने प्राण का बलिदान दिया, हमने अभी तक उसे भूलाया नहीं है । हम अपने बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं ।

बतादें कि इन शहीदों की याद में लेथपुरा कैंप में बनाये गये स्मारक में उन शहीद जवानों के नामों के साथ ही उनकी तस्वीरें भी होंगी । साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का ध्येय वाक्य “सेवा और निष्ठा” भी होगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *