वन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने,बारह बीगहा जमीन से अवैध अतिक्रमण को कराया खाली

शशि चौबे/संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने बारह बीगहा जमीन से अवैध अतिक्रमण को खाली कराया गया । मौके पर पुलिस कि भारी फोर्स की मौजुदगी मे कब्जा हटाया गया।
आज ओबरा वन प्रभाग क्षेत्र के कोटा बन चौकी रेंज के ब्लॉक 6 में वन विभाग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर प्रभागीय वन अधिकारी ओबरा चोपन थाना अध्यक्ष की अगुवाई में भारी फोर्स के साथ टीम ने अतिक्रमण स्थल पर पहुंचकर वन विभाग की जमीन पैमाइश कराकर अवैध कब्जा धारियों के निर्माणाधीन कच्चे दर्जनो मकानो को दो जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर अतिक्रमण को खाली कराया गया,

प्रभागीय वन अधिकारी ने बताया कि पास मे किसी की जमीन है जिसकी सटे हुए वन विभाग की भूमि लगी हुई है निजी भूमि पर कई मकान बनाने के साथ-साथ कुछ लोगों के द्वारा वन विभाग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर मकान बनाए जाने की सूचना मिलने के बाद दो दिन पुर्व जमीन कि पैमाइस कराइ गयी थी । आज वन विभाग और चोपन थाना की फोर्स संयुक्त रूप से अतिक्रमण को हटाने को लेकर आज की कार्रवाई की गई है और वन विभाग अपने वन भूमि क्षेत्र का सीमांकन कराकर घेराबंदी करेगी।

मौके पर आए चोपन थानाध्यक्ष नवीत तिवारी ने अवैध कब्जा धारियों को चेताया कि आप सरकार की जमीनों को कब्जा ना करें यदि कोई इस तरह का कार्य करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी इस मौके पर वन विभाग के प्रभागीय वन अधिकारी ओबरा के एसडीओ चोपन जेपी सिंह, क्षेत्रीय वन अधिकारी अनिल कुमार, वन दरोगा दिनेश कुमार यादव, इंदल मौर्या, रमापति द्विवेदी, फारेस्ट गार्ड सुदर्शन प्रसाद, सियाराम चौबे, विनोद मय फोर्स के साथ मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!