धूमधाम से गोबर्धन पूजा का हुआ आयोजन

घनश्याम पांडे/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन। ग्राम सभा टापू के टोला भटवा में हर साल की भांति इस साल भी बुधवार को गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि उष्मान अली औऱ पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि संतोष सिंह उर्फ डम्पू सिंह, विशिष्ट अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनील यादव रहे। पूरे रीति रिवाज व विधि-विधान से गोवर्धन पूजा शुरू की गई।

नौगढ़ से चलकर आये राजेन्द्र यादव पतिवाह बाबा ने खौलते दूध से स्नान कर परंपरागत पूजा-अर्चना की। यहां पूजन-अर्चन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। खौलते दूध से ही पुजारी पतिवाह बाबा ने स्नान कर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। दूध से स्नान करने के बाद पतिवाह बाबा हवन कुंड में देर तक खड़े रहे लेकिन उनके पर उसका कोई असर नहीं पड़ा। पतिवाह बाबा ने मंत्रोच्चार कर श्रद्धालुओं से हवन करवाया। इसके बाद खौलते दूध को श्रद्धालुओं के हाथ पर प्रसाद के रूप में रखा, लेकिन किसी को प्रसाद के गर्म होने का एहसास तक नहीं किया। पुजारी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के आशीर्वाद से आग का असर उनके ऊपर नहीं पड़ता।

श्रीकृष्ण का पूजन-अर्चन करने वालों की परेशानी खुद दूर हो जाती है। इसके बाद हवन का कार्यक्रम व विशाल भंडारा सहित प्रसाद वितरण हुआ। संचालन पूर्व प्रधान रामसजीवन अहीर ने किया। इस मौके पर कार्यक्रम के अध्यक्ष मुन्ना यादव, सचिव सम्भू यादव,अनीस अहमद,पूर्व प्रधान राजकुमार यादव,राधारमण पांडेय, बच्चा यादव,विनोद,छात्र संघ अध्यक्ष सतीश यादव, महेश यादव, पुजारी नंदलाल पाठक,छोटेलाल यादव,कमला देवी, बीडीसी मैनेजर शर्मा इत्यादि लोग मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!