अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने उपजिलाधिकारी को सौंपा पत्रक

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

गाजीपुर । आज 11 फरवरी मंगलवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा गाजीपुर के युवा जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह के नेतृत्व में क्षत्रियों का एक प्रतिनिधि मंडल उपजिलाधिकारी कासिमाबाद से मिलकर एससी /एसटी एक्ट के विरोध में पत्रक सौपा।
इस मौके पर युवा के जिलाध्यक्ष ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्रारा एससी /एसटी एक्ट में तुरन्त गिरफ्तारी का जो नियम आदेशित किया है या 9 अगस्त 2018 के केंद्र के फैसले को बैध रखते हुए जो मोहर लगाई है वो सरासर गलत है। इसका हम लोग भरपूर विरोध करते है क्यो बिना जाच के गिरफ़्तारी सरासर गलत व अन्यायपूर्ण है। इससे समाज में विरोध बढ़ेगा और इस एक्ट का दुरपयोग होने से बहुत से निर्दोष लोग को जेल की हवा खानी पड़ेगी। यह आदेश लागू होना ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे उपद्रवी के हाथ में खंजर पकड़ा देना है क्योकि अबतक तमाम ऐसे मामले आये है जिसमे 80 % मामले फर्जी पाए गये है। जिसमे उच्चतम न्यायालय द्वारा पहले भी टिप्पणी की जा चुकी है जिसको ध्यान में रख कर ही जाँच के उपरांत ही गिरफ़्तारी का आदेश दिया गया था, लेकिन फिर सारे आदेश को पलटते हुए तत्काल गिरफ्तारी का आदेश सरासर गलत है। और तो और इससे समाज में जातिवाद की खाई और बढ़ेगा यह कानून समाज को बाटने वाला होगा ।
अत: निवेदन है की कोई भी ऐसे मामले आते है तो उस मामले की सचाई को जाँच ने के उपरांत ही कोई कार्यवाही की जाय जिससे सबको समान न्याय मिल सके अगर ऐसा नही हुआ तो या फिर कोई भी निर्दोष व्यक्ति को फसाया गया जेल भेजा गया तो अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा गाजीपुर इसका भरपूर विरोध करेगा जिससे कोई भी घटना या दुर्घटना होती है तो सारी की सारी शासन व प्रशासन की होगी जिससे महासभा का कोई लेना देना नहीं होगा।

इस मौके पर ब्लॉक प्रभारी भूपेंद्र सिंह ,ब्लॉक प्रभारी बाराचवर अशोक सिंह पप्पू ,अवधेश सिंह ,अनिल सिंह ,गोलू सिंह ,नीलू सिंह ,अनिल सिंह टीका ,भीम सिंह ,अभय सिंह ,शेषनाथ सिंह ,आर्यन सिंह ,अजय सिंह प्रधान ,राहुल सिंह ,मनीष सिंह आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!