स्ट्रांग रूम से परीक्षा केंद्रों को वितरित किये जा रहे प्रश्न पत्र

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। राजकीय सिटी इंटर कालेज के स्ट्रांग रूम में रखे प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्रों को वितरित किए जा रहे हैं। सोमवार और मंगलवार को लगभग 100 परीक्षा केंद्रों के स्ट्रांग में प्रश्न पत्रों को भेज दिया गया। परीक्षा केंद्रों पर बनाया गया स्ट्रांग रूम सीसीटीवी कैमरा सहित केंद्र व्यवस्थापक व स्थानीय पुलिस की निगरानी में रहेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. ओमप्रकाश राय ने बताया कि सभी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने कालेजों के सीसीटीवी व डीवीआर को 24 घंटे चालू रखें। इसमें अगर लापरवाही हुई तो संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रश्न पत्र वितरित करते समय दर्जनों की संख्या में पुलिस की भी तैनाती की गई थी।

परीक्षा अवधि में बंद रहेगा विद्यालय का संचालन

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि 18 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा की अवधि के दौरान जिस कालेज को केंद्र बनाया गया है, वहां पठन-पाठन का कार्य नहीं होगा। इसके लिए सभी प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया जा चुका है। निर्देश दिया है कि जिस अध्यापक की परीक्षा में ड्यूटी लगी है, उन्हें कार्यमुक्त कर दें। और जिनका अभी तक परिचय पत्र नहीं बना है, वह 13 फरवरी से पहले बनवा लें। अन्यथा की स्थिति में संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
सिटी इंटर कालेज के स्ट्रांग रूम से परीक्षा केंद्रों के स्ट्रांग रूम में प्रश्न पत्र को भिजवाया जा रहा है। यहां सीसीटीवी, केंद्र व्यवस्थापक सहित स्थानीय पुलिस इसकी निगरानी करती रहेगी। सभी प्रधानाचार्यों को सीसीटीवी चालू रखने का निर्देश दिया गया है। इसमें लापरवाही अक्षम्य होगी।- डा. ओमप्रकाश राय, जिला विद्यालय निरीक्षक।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
Back to top button