सोन कप-2020 का हुआ रंगारंग आगाज

नवल बाजपेयी/आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोन कप-2020 का उद्घाटन आज रॉबर्ट्सगंज नगर के प्रतिष्ठित हाईडिल क्रिकेट ग्राउंड पर रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने दोनों ही टीम में खिलाड़ियों से परिचय कर के उपरांत फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर मौजूद भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं सोन कप-2020 की समिति के संरक्षक अशोक मिश्रा, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, आयोजन समिति के अध्यक्ष संदीप सिंह चंदेल और सोन कप समिति के संरक्षक डॉ0 एस0पी0 सिंह व अनुसूची जनजाति के जिलाध्यक्ष अजीत रावत ने सभी युवा खिलाड़ियों को अच्छी खेल भावना से खेलने का संदेश दिया।

आज समिति के अध्यक्ष संदीप सिंह चंदेल ने सारे अतिथियों का स्वागत किया इसके उपरांत आज का मैच डॉ0 एसपी सिंह क्रिकेट एकेडमी और वाराणसी पॉली के बीच खेला गया। जिसमें सर्वप्रथम डॉ0एसपी सिंह एकेडमी ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और बनारस पाली क्लीनिक को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

यह प्रतियोगिता रंगीन ड्रेस में सफेद बाल से 20-20 के तर्ज पर खेला गया। यह मुकाबला बहुत ही आकर्षक रहा और बनारस पॉली क्लिनिक के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने मैदान के चारों तरफ चौकों छक्कों की झड़ी लगाते हुए शुरू के 5 ओवरों में ही 74 रन ठोक डाले। वहीं ओपनर बल्लेबाज रवि सिंह के 11 छक्के और 12 शानदार चौके की सहायता से आतिशी शतक 46 बॉल पर 127 रन की सहायता से 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। डॉ0 एचपी सिंह एकेडमी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए हीरा ने एक विकेट व अखिलेश ने एक विकेट जबकि राघव ने दो सफलता प्राप्त की। जवाब में खेलने उतरी डॉ0 एसपी सिंह एकेडमी की टीम 180 रन ही बना सकी। विवेक यादव ने 43 रन व राघव ने 22 रनों का योगदान दिया, इनके आउट होने के उपरांत लकी ने 32 रन सूर्यांश ने 38 रन बनाए जिसकी सहायता से डॉ0 एचपी सिंह एकेडमी एक सम्मानजनक स्कोर 180 रन बना सकी। 20 -20 ओवर के खेले गए इस मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बनारस पाली क्लिनिक के उद्घाटन बल्लेबाज रवि सिंह को दिया गया। यह पुरस्कार पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता के द्वारा प्रदान किया गया। मौके पर मौजूद संतोष सिंह, राम सिंह, पंकज ओझा, सुनील सिंह, का सहयोग रहा और कमेंटेटर की भूमिका अमित पांडेय ने निभाई। कल का मैच बक्सर व कानपुर के मध्य खेल जाएगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!