फुटबॉल टूर्नामेंट-खूंटार ने धानापुर को 3-2से तो जयंत ने कछंवा को 1-0से दी शिकस्त

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

तीसरे मैच में वाराणसी की टीम ने मेजबान टीम महुली को हराकर सेमीफाइनल में बनाया स्थान

विंढमगंज(सोनभद्र)। दुद्धी विकास खंड के महुली कस्बा स्थित राजा बरियार शाह मेमोरियल फुटबाल टूर्नामेंट के चौथे दिन सोमवार को प्रथम पाली में खेले गए मैच में खूंटार(मध्यप्रदेश) की टीम ने पेनाल्टी शूट में धानापुर को 3-2 गोल से पराजित कर अगले चक्र में बढ़त बना लिया। रविवार को हुए मैच में निर्धारित अवधि के भीतर कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी थी और मैच बराबरी पर समाप्त हो गया था। सोमवार को दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने हुईं तो निर्धारित 70 मिनट की अवधि बीत जाने के बाद भी कोई गोल नहीं कर पाने की स्थिति में मैच रेफरी आदित्य प्रसाद ने पुनः 15 मिनट का मैच कराने का निर्णय लिया मगर दोनों टीमें इस दौरान भी कोई गोल नहीं कर सकीं। अंत में पेनाल्टी शूट कराया गया जिसमें खूंटार (मध्यप्रदेश) की टीम ने धानापुर को 3-2 गोल से हराकर मैच का परिणाम अपने पक्ष में कर लिया।

– खूंटार के अली हसन राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं फुटबाल

खूंटार(मध्यप्रदेश) की टीम में अली हसन अंसारी मध्यप्रदेश के राज्य स्तरीय फुटबाल टीम के सदस्य हैं और राष्ट्रीय स्तर के कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं। मीडिया के साथ बातचीत में अली हसन ने कहा कि वह भारत जैसे विशाल देश के लिए फुटबाल खेलना चाहते हैं। इन्होंने मध्यप्रदेश के राज्य स्तरीय टीम की ओर से खेलते हुए कई बार अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
वहीं दूसरी पाली में जयन्त की टीम ने कछंवा को 1-0 गोल से हराया

स्थानीय खेल मैदान पर चल रहे राजा बरियार शाह मेमोरियल फुटबाल टूर्नामेंट के चौथे दिन सोमवार को दूसरी पाली में जयन्त और कछंवा के बीच मैच खेला गया। 70 मिनट के मैच में खेल शुरू होने के ठीक 16 वें मिनट में जयन्त के खिलाड़ी तीन नंबर जर्सी के आशुतोष शाहू ने कछंवा की ओर एक गोल डालकर खेल को रोमांचक बना दिया। कड़ी टक्कर के बीच दोनों टीमें अंत तक कोई और गोल नहीं कर सकीं। इस तरह जयन्त की टीम 1-0 से मैच जीतने में सफल रही। वहीं दूसरी पारी के मैच में वाराणसी की टीम ने दूसरे हाफ में मेजबान महुली को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। वाराणसी की ओर से यह गोल दस नंबर जर्सी के खिलाड़ी देव ने किया।खूंटार मध्यप्रदेश की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!