श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने काशी विश्वनाथ का किया दर्शन-पूजन

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे एक दिवसीय दौरे पर रविवार को वाराणसी पहुंचे । लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रोटोकाल के अनुसार प्रशासन ने उनकी आगवानी की। एयरपोर्ट से महिंदा राजपक्षे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे । जहां उन्होंने षोडशोपचार विधि विधान से पूजन किया. बाबा दरबार के गर्भ गृह में उन्‍होंने बैठकर पूजन और अनुष्‍ठान में हिस्‍सा लिया । बाबा दरबार की ओर से उनको प्रसाद भेंट किया गया ।

इस दौरान मंदिर के अर्चक डॉ. श्रीकांत और पांच वैदिक ब्राह्मणों ने महिंदा राजपक्षे को विशेष दर्शन पूजन कराया । बाबा दरबार में दर्शन पूजन के बाद श्री काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन करने के लिए पहुंचे तो बाबा दरबार में उन्‍होंने आरती की और मंदिर प्रशासन की ओर से उनको बाबा का प्रसाद दिया गया।

पूजा-अर्चना के बाद महिंदा राजपक्षे होटल ताज में विश्राम करने के लिए रवाना हो गए । दोपहर में वह सारनाथ भगवान बुद्ध की अस्थियों का अवशेष देखने और उनकी प्रथम उपदेश स्‍थली को नमन करने भी जाएंगे । बाबा दरबार सहित प्रमुख मार्ग जहां से महिंदा राजपक्षे का काफ‍िला गुजरेगा वहां पर भारत श्रीलंका के मजबूत रिश्‍तों के प्रतीक पोस्‍टर लगाए गए हैं ।पोस्‍टर में श्रीलंका के प्रधानमंत्री का स्‍वागत करने का संदेश भी तमिल और सिंहली भाषा में लिखकर रिश्‍तों को प्रगाढ़ किया गया है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!