ऑनलाइन धोखाधड़ी कर पैसा निकालने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

तनवीर (संवाददाता)

ज़मानिया ग़ाज़ीपुर। गाजीपुर ऑनलाइन खाते से धोखाधड़ी कर पैसा निकालने वाले अभियुक्‍त को जमानियां पुलिस ने पकड़ लिया और खाते से निकाले गये एक लाख 90 हजार में से एक लाख 73 हजार रूपये बरामद कर लिया है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि जमानियां कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्‍टेशन निवासी शौरभ जायसवाल के खाते से 2 मार्च 2019 को एक लाख 90 हजार रूपये निकाल लिया गया था। उसने जमानियां कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।
पुलिस ने साइबर सेल की मदद से डिजिटल साक्ष्‍य से पता चला कि पैसा मोवीक्विक यूपीआई से निकाला गया है और पैसे को ट्रांसफर करने के दौरान ही मोबाइल पर गया है। वादी से पूछताछ करने पर बताया कि खाते से संबंधित रजिस्‍टर्ड नं. बंद हो गया है जिसपर मोबाइल नं. के बारे में पता लगाया गया है। वादी ने पिता के नाम पर जनपद वाराणसी में भगवती कम्‍यूनिकेशन की दुकान से 30 जनवरी को दूसरा सीम लिया गया था। वहां के सीसी फुटेज वादी को दिखाया गया तो वादी ने अभियुक्‍त को पहचान लिया और बताया कि यह व्‍यक्ति जमानियां का रहने वाला है।
मेरे घर के सामने इसकी मोबाइल की दुकान है। पकड़े गये अभियुक्‍त वार्ड नं. 10 पटखौलिया निवासी राजेश गुप्‍ता पुत्र रामअवतार गुप्‍ता है। पुलिस ने पूछताछ में बताया कि पिता के आधार कार्ड का मैने चोरी से फोटो कॉपी कर लिया था तथा मेरे द्वारा यूपी पुलिस ने लास्‍ट आर्टिकल एप्‍प्‍ पर सिम की गुमशुदगी की रिर्पोट दर्ज कर दूसरा सिम प्राप्‍त कर लिया था। पुलिस ने इस पास से खाते से गायब पैसा एक लाख 90 हजार मे से एक लाख 73 हजार रूपये को बरामद कर लिया है। पकड़ने वाली टीम में जमानियां कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह, उपनिरीक्षक मंशाराम गुप्‍ता, उपनिरीक्षक सुनील तिवारी आदि लोग शामिल थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!